33 C
Ranchi
Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

बाइडेन ने की स्वास्थ्य टीम के सदस्यों की घोषणा

- Advertisement -

वाशिंगटन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी स्वास्थ्य टीम में कुछ सदस्यों को नियुक्त करने और कुछ को नामांकित करने की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि वह कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल जेवियर बेसेरा को सेक्रेटरी ऑफ हेल्थ एंड हयूमन सर्विसेस नामांकित कर रहे हैं।

कैलिफोर्निया से आने वाले एक पूर्व अमेरिकी कांग्रेसी बेसेरा को यह जिम्मेदारी दिए जाने की यदि पुष्टि होती है तो वे इस विभाग का नेतृत्व करने वाले वो पहले लैटिन अमेरिकी होंगे और आने वाले महीनों में कोविड-19 टीकों के वितरण की देखरेख करेंगे।

इस बीच बाइडेन ने कहा कि उन्होंने विवेक मूर्ति को अमेरिकी सर्जन जनरल के रूप में सेवा देने के लिए चुना है।

साथ ही मैसाचुसेट्स जनरल अस्पताल में संक्रामक रोगों के प्रमुख और हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में मेडिसिन के प्रोफेसर रोशेल वालेंस्की को चुना है। अब वे सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन का नेतृत्व करेंगे।

साथ ही उन्होंने कोविड-19 इक्विटी टास्क फोर्स चेयर पर सेवाएं देने के लिए स्वास्थ्य देखभाल में असमानताओं की विशेषज्ञ मासेर्ला नुनेज-स्मिथ को नियुक्त किया है।

वहीं नेशनल इकॉनॉमिक काउंसिल के पूर्व डायरेक्टर जेफ जीन्ट्स को कोविड-19 रिस्पांस के लिए राष्ट्रपति का सलाहकार नियुक्त किया है।

संक्रामक रोगों के विशेषज्ञ और अमेरिका के 6 अमेरिकी राष्ट्रपतियों के सलाहकार रह चुके एंथोनी फौची को बाइेडन का चीफ मेडिकल एडवाइजर बनाया गया है।

साथ ही वे नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्सियस डिसीज के डायरेक्टर की जिम्मेदारी निभाते रहेंगे।

बाइडेन ने अपने बयान में कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी स्वास्थ्य टीम ईमानदारी, वैज्ञानिक ²ढ़ता, और संकट के समय में बेहतरीन प्रबंधन करने के अनुभव को उच्चतम स्तर पर लाकर काम करे क्योंकि अमेरिका अब तक की सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है।

हमें महामारी को नियंत्रण में लाना है ताकि अमेरिकी लोग काम पर वापस जा सकें, फिर से सामान्य जीवन जी सकें और प्रियजनों के पास आ-जा सकें।

देश में 1,49,33,847 लोगों को संक्रमित करने वाली और अमेरिका में 2,83,631 लोगों को मौत की नींद सुलाने वाली महामारी से निपटना बाइडेन के प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img