36 C
Ranchi
Wednesday, April 14, 2021
- Advertisement -

जेपी नड्डा का दो दिवसीय बंगाल दौरा कल से, ममता-अभिषेक के क्षेत्र में बैठक करके भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे उत्साहित

- Advertisement -

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी का अब पूरा फोकस पश्चिम बंगाल के विधानसभा के चुनाव में परचम लहराने पर है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2021 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति बनाने के लिए 09 और 10 दिसम्बर को बंगाल का दौरा करेंगे। इससे पहले नड्डा का कार्यक्रम 08 व 09 दिसम्बर का था, लेकिन अंतिम समय बदल दिया गय।

नड्डा मुख्यमंत्री और उनके भतीजे के निर्वाचन क्षेत्र में बैठक कर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह और जोश का संचार करेंगे।

बताया गया है कि नड्डा अपने प्रवास के दौरान कोलकाता, हावड़ा, उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में पार्टी की योजनाओं और तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

नड्डा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर और उनके भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी के लोकसभा क्षेत्र डॉयमंड हॉर्बर में बैठक कर कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि इन बैठकों को करके वह ममता बनर्जी व उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को चुनौती देंगे।

नड्डा के दो दिवसीय दौरे को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि, “नड्डा का आठ दिसंबर से राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम था, लेकिन देर रात हुए घटनाक्रम के बाद अब उनका कार्यक्रम बदल गया है।

अब नड्डा 09 दिसम्बर को पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे और पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने बताया कि 10 दिसम्बर को उनका मछुआरों से मिलने के लिए दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर का दौरा करने का कार्यक्रम है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि भाजपा प्रमुख कोलकाता के भवानीपुर इलाके में पार्टी के एक कार्यक्रम को भी संबोधित कर सकते हैं।

नड्डा का यह दौरा राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है।

नड्डा का बंगाल दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब कल ही उत्तर बंगाल में उत्तर कन्या अभियान के दौरान भाजपा के एक कार्यकर्ता की मौत हो चुकी है और भाजपा इसके विरोध में उत्तर बंगाल बंद का आह्वान किया है।

भाजपा लगातार पुलिस पर टीएमसी के साथ मिलकर हिंसा को प्रश्रय देने और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कराने का आरोप लगा रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह तक ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा को लेकर ममता सरकार पर सीधा आरोप लगा चुके हैं।

इससे पूर्व पिछले माह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने बंगाल के दो दिवसीय दौरे के दौरान बांकुड़ा में सांगठनिक बैठक की थी और बंगाल भाजपा के नेताओं को विधानसभा चुनाव में 200 सीट हासिल करने का लक्ष्य दिया है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img