27 C
Ranchi
Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में न्यूयॉर्क कभी कम नहीं पड़ा : फौसी

- Advertisement -

न्यूयॉर्क: कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए न्यूयॉर्क राज्य को अच्छी तरह से तैयार किया गया है और उम्मीद है कि वह अपनी योजना को सुचारु रूप से चलाते हुए इस स्वास्थ्य संकट से निपटना जारी रखेगा।

यह बात अमेरिका के संक्रामक रोगों के सबसे बड़े विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने कही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो द्वारा दिए गए अपडेट के बाद फौसी ने कहा, मुझे सुनकर अच्छा लगा कि आपके पास न्यूयॉर्क के लिए एक बहुत ही दिलचस्प योजना है।

आपके पास आकस्मिक स्थितियों के लिए बैकअप भी है, जो मुझे पसंद है। अपने जन्मस्थान को लेकर मेरे लिए यह देखना दुखद है कि आप लोग पर इतना संकट आया।

हालांकि आपने इस पलटवार किया और आपने परीक्षणों के पॉजिटिव आने की दर को कम रखा। आपने वो विवेकपूर्ण चीजें की जो आपको करनी चाहिए।

फौसी ने कहा, मैं देख रहा हूं कि जब चीजें थोड़ी-थोड़ी हाथ से निकलती हैं तो आप रस्सी को थोड़ा कस देते हैं। और फिर जब चीजें वापस चली गईं, तो आप थोड़ा सहज हो गए।

बता दें कि फौसी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी और संक्रामक रोगों के निदेशक हैं और महामारी के खिलाफ व्हाइट हाउस की टास्क फोर्स टीम में महीनों तक काम किया था।

कोविड-19 परीक्षणों के पॉजिटिव आने के मामले में न्यूयॉर्क में देश में तीसरे या चौथे नंबर पर है जहां दर सबसे कम है। इसके लिए क्यूमो ने बार-बार माइक्रो-क्लस्टर रणनीति के सफल कार्यान्वयन को वजह बताया है।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार राज्य में अब तक 34,980 मौतें 7,13,129 मामले दर्ज हो चुके हैं।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img