34 C
Ranchi
Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

अमेरिकी सदन शटडाउन से बचने स्टॉपगैप फंडिंग बिल पर करेगा मतदान

- Advertisement -

वाशिंगटन: संघीय सरकार को शटडाउन से बचाने के लिए अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स बुधवार को एक सप्ताह के लिए समझौता करने के लिए स्टॉपगैप फंडिंग बिल पर मतदान करेंगे।

हाउस के टॉप डेमोक्रेट ने बताया कि इससे सांसदों को कोविड-19 राहत और सरकारी फंडिंग में सौदे पर बातचीत करने के लिए अधिक समय भी मिलेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, हाउस मेजॉरिटी लीडर स्टेनी होयर ने स्टॉपगैप फंडिंग को कंटीन्यूइंग रिजॉल्यूशन (सीआर) बताते हुए ट्विटर पर कहा, मुझे इस बात की निराशा है कि हम सरकारी फंडिंग को लेकर अभी तक समझौता नहीं कर पाए हैं।

सदन बुधवार को एक हफ्ते के सीआर के लिए मतदान करेगा ताकि सरकार समझौते के दौरान बातचीत जारी रखे।

संघीय सरकारी एजेंसियों को मिलने वाली फंडिंग की समय सीमा शुक्रवार को खत्म हो रही है।

हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट मेजॉरिटी लीडर मिच मैककोनेल ने हाल ही में कहा है कि वे बहुप्रतीक्षित कोविड-19 राहत कानून को एक फंडिंग बिल में अटैच करना चाहते हैं, जो घरों और व्यवसायों को राहत प्रदान करते हुए सरकार को खुला रखेगा।

मैककोनेल ने ट्वीट किया, सीनेट साल के अंत के नाटक के बारे में सब जानती है, लेकिन इस बार ये सब नहीं झेला जा सकता क्योंकि अमेरिका पर महामारी का बोझ है।

डेमोक्रेट्स के लिए जरूरी है कि कांग्रेस उन्हें उनका काम करने और ज्यादा राहत देने को मंजूरी दे। आइए हम इसके लिए कानून बनाते हैं।

बता दें कि देश भर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद अगले राजकोषीय समर्थन के आकार और दायरे को लेकर डेमोक्रेटिकऔर रिपब्लिकन सांसदों के बीच महीनों से गतिरोध है।

एक नया राहत पैकेज न मिलने की सूरत में कई अमेरिकी जल्द ही अपने बेरोजगारी लाभ खो देंगे और साल के अंत तक निष्कासन और फौजदारी जैसी कठिनाइयों को झेलने पर मजबूर हो जाएंगे।

सोमवार को कांग्रेस को लिखे गए एक पत्र में यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स ने चेतावनी दी है कि एक सार्थक महामारी पैकेज को लागू करने में विफलता ऐसी मंदी का जोखिम पैदा करती है, जिसमें हमें दो बार डुबकी लगानी पड़ेगी।

यह पूरे देश में छोटे व्यवसायों को स्थायी रूप से बंद कर देगी और लाखों अमेरिकियों को खुद को और उनके परिवारों को सपोर्ट करने का कोई साधन नहीं छोड़ेगी।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img