34 C
Ranchi
Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

चीनी दूत ने सूडान में शांति के लिए एकजुट होने का आह्वान किया

- Advertisement -

संयुक्त राष्ट्र: चीन के एक दूत ने सूडान में शांति को मजबूत करने और सामाजिक-आर्थिकचुनौतियों के समाधान के प्रयासों के लिए एकजुट होने आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक ओर जहां सूडान की शांति प्रक्रिया और राजनीतिक परिवर्तन में प्रगति हुई है, वहीं उसे दूसरी ओर आर्थिक संकट, कोविड -19 और व्यापक पैमाने पर आए बाढ़ के कारण उसे गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

संयुक्त राष्ट्र में चीन के उप स्थायी प्रतिनिधि दाई बिंग ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को सूडान को शांति और विकास की दिशा में आगे बढ़ने में मदद करनी चाहिए।

उन्होंने सुरक्षा परिषद से कहा कि, सूडान की ट्रांजिशनल सरकार और सशस्त्र समूहों के बीच हुए जुबा शांति समझौते को पूरी तरह से लागू किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह समझौता ट्रांजिशन प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है और सूडान के लिए व्यापक और स्थायी शांति प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रस्तुत करता है।

उन्होंने कहा कि, चीन समझौते पर हस्ताक्षर करने वालों को अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करता है और शांति समझौते के पूर्ण कार्यान्वयन के लिए प्रेरित करता है।

यह उन पक्षों के आगे आने के लिए आह्वान करता है, जिन्होंने अभी तक शांति प्रक्रिया में शामिल होने के लिए समझौते पर जल्द से जल्द हस्ताक्षर नहीं किए हैं।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img