36 C
Ranchi
Wednesday, April 14, 2021
- Advertisement -

दरभंगा लूट काण्ड को पुलिस की लापरवाही बताया दरभंगा के स्थानीय विधायक संजय सरावगी ने

- Advertisement -

पटना: बिहार में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं। यह आरोप किसी विपक्षी दल के नहीं, बल्कि सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के हैं।

हाल ही में भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने भी पूर्वी चंपारण के हालात के बहाने कानून-व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए थे।

बुधवार को दरभंगा में स्‍वर्ण व्‍यवसायी से करोड़ों के गहनों की लूट के बाद भाजपा के स्‍थानीय विधायक संजय सरावगी की बातों से भी पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं।

दरभंगा में लूट की चर्चा के बीच बुधवार को ही गया में भी लूट की बड़ी वारदात हो गई है। जबकि पटना के दो बड़े व्यवसायी भाइयों के अचानक लापता होने की भी खबर है।

पास में पुलिस की मौजूदगी और थाने के रहने के बावजूद इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे अपराधियों के भाग जाने पर पुलिस व्‍यवस्‍था कटघरे में है।

खास बात यह है कि पुलिस कार्रवाई पर सवाल भाजपा के स्‍थानीय विधायक संजय सरावगी ने ही उठाये हैं। विधायक संजय सरावगी का मानना है कि पुलिस के घटनास्थल के समीप मौजूद रहने के बावजूद मौके पर विलंब से पहुंची।

उन्‍होंने यह भी कहा कि अपराधी उनके घर के पास से ही गोलीबारी करते भागे हैं। विधायक ने इस घटना को कानून-व्‍यवस्‍था का बड़ा मामला बताया है।

इसके पहले बीते शुक्रवार को भी भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति पर चिंता व्‍यक्‍त की थी।

शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र बेतिया से पटना आने के दौरान पूर्वी चंपारण के सेमरा में सड़क जाम में फंसे भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष को पता चला कि वहां चोरियां रोकने के बदले तुरकौलिया पुलिस शिकायत करने पर गांव वालों को ही गिरफ्तार करने की धमकी देती है।

अपने फेसबुक वॉल पर घटना की जानकारी देते हुए डॉ. संजय जायसवाल ने पूर्वी चंपारण के थानों में अव्यवस्था को लेकर सवाल उठाए थे। उन्‍होंने पटना में पुलिस महानिदेशक को पूर्वी चंपारण की कानून-व्यवस्था की जानकारी देने की भी बात कही।

जदयू प्रवक्ता ने दी सफाई

दरभंगा की घटना पर बीजेपी विधायक के बयान के बाद जेडीयू की प्रतिक्रिया भी आई है। जेडीयू विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा है कि बिहार में कानून का राज है और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार कानून-व्‍यवस्‍था से कोई समझौता नहीं करते। इस मामले में भी अपराधी पकड़े जाएंगे।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img