37 C
Ranchi
Wednesday, April 14, 2021
- Advertisement -

एस्टोनियाई सरकार इस संकट काल में करती रहेगी अर्थव्यवस्था को मदद

- Advertisement -

तेलिन: एस्टोनियाई सरकार ने फैसला किया है कि वह इस मुश्किल समय में अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए सहायक उपाय करना जारी रखेगी।

मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में किए गए फैसले में बैंकों द्वारा दिए गए नए ऋणों की गारंटी देने में आपातकालीन संकट के कारण क्रेडिट लॉस में नुकसान से बचाव की सीमा को 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की योजना शामिल है।

साथ ही एस्टोनियाई ग्रामीण विकास फाउंडेशन की ऋण गारंटी, कार्यशील पूंजी और कृषि भूमि के वित्तीय पट्टे के लिए ऋण और समर्थन के उपाय और पर्यटन क्षेत्र को मदद करने जैसे काम भी सरकार करेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आइसोलेशन में रह रहे एस्टोनिया के प्रधानमंत्री जुरी रटस के हवाले से लिखा, हम एक ऐसी अर्थव्यवस्था को मदद दे रहे हैं जो संकट से घिर गई है।

हम कम से कम यह सुनिश्चित करेंगे कि तेजी से आर्थिक सुधार के लिए महत्वपूर्ण संसाधन उपलब्ध हों।

रटस कुछ दिन पहले कोराना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे, हालांकि उनका परीक्षण निगेटिव आया है।

एस्टोनियाई विदेश व्यापार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राउल सीम के अनुसार वसंत के मौसम में व्यापार ऋण बजट को इस तरह से विभाजित किया गया था कि 500 मिलियन यूरो कार्यशील पूंजी ऋण के लिए आवंटित थे और 50 मिलियन यूरो निवेश ऋण के लिए।

लेकिन अभी और अधिक लचीलेपन की दरकार है क्योंकि संकट बड़ा है।

नवंबर में सरकार ने सैद्धांतिक रूप से अगले साल पर्यटन क्षेत्र को मदद देने के लिए अपने रिजर्व से आवंटित किए गए 5 मिलियन यूरो का उपयोग करने के लिए मंजूरी दे दी थी।

इसके साथ उद्यमों के लीज पेमेंट और सर्विस कंपनियों की मदद करने के लिए 3 मिलियन यूरो की राशि भी दी गई थी।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img