35 C
Ranchi
Sunday, April 18, 2021
- Advertisement -

गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर 17 को कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

- Advertisement -

न्यूज़ अरोमा रांची: कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की बैठक बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष शकील अख्तर अंसारी की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता ,निरंजन पासवान की उपस्थिति में केन्द्र सरकार द्वारा पिछले 15 दिनों में गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की अप्रत्याशित वृद्धि का विरोध करने का निर्णय लिया गया है।

17 दिसम्बर को अलबर्ट एक्का चौक पर गैस सिलेंडर की बढ़ती हुई कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया जाएगा।

अंसारी ने कहा कि भारत सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में इजाफा कर देश की जनता के ऊपर आर्थिक बोझ लादने का काम किया। जबकि इसका फायदा देश की जनता को मिलना चाहिए था।

ये भी पढ़ें : -  कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी हुई कोरोना पॉजिटिव
ये भी पढ़ें : -  रिम्स सहित कई अस्पतालों में हुई ऑक्सीजन की सप्लाई

शकील अख्तर ने कहा कि यह वही सरकार है जब यूपीए शासनकाल में चार रुपए सिलेंडर के दाम बढ़ने पर सभी कैबिनेट मंत्री सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया करते थे।

आज जब 15 दिनों के अंदर में गैस सिलेंडर की कीमतें 100 रुपये बढ़ाई गई, जहां गरीब से लेकर अमीर तक इसे उपयोग में लाते हैं तो वहीं केंद्र की सरकार जनता के ऊपर इस कोरोना महामारी में मूल्य वृद्धि करने का काम किया है, जिसे लेकर प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग व्यापक आंदोलन की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें : -  रिम्स सहित कई अस्पतालों में हुई ऑक्सीजन की सप्लाई

प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के संपन्न हुई बैठक में एक और महत्वपूर्ण फैसले लिए गए जिसके तहत 18 दिसंबर को विश्व अल्पसंख्यक दिवस के दिन सेमिनार करने का निर्णय लिया गया है।

18 दिसम्बर को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस विषय पर कांग्रेस मुख्यालय में सेमिनार आयोजित किया जाएगा जहां अल्पसंख्यकों के अधिकार और कर्तव्य पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें : -  कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी हुई कोरोना पॉजिटिव
- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img