35 C
Ranchi
Sunday, April 18, 2021
- Advertisement -

किशनगंज को जिला प्रशासन की साफ-सुथरा व अतिक्रमण मुक्त बनाने की पहल

- Advertisement -

किशनगंज: किशनगंज शहर को साफ सुथरा व अतिक्रमण मुक्त बनाने की दिशा में जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों को उस समय और बल मिला जब मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष अतिक्रमण हटाओ दस्ते का नेतृत्व करते हुए शहर के बाजारों में निकल पड़े।

अतिक्रमण हटाने वाले दस्ते को देखकर ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया और अपना सामान समेटने लगे तो एसपी ने उन्हें समझाया कि वे अपने सामान को दुकान के अंदर ही रखें और प्रशासन का सहयोग करें।

जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाओ अभियान को लगातार सुचारू रूप से चला रहा है। वही गांधी चौक से होस्पिटल रोड, डे मार्किट, सब्जी मंडी से नगर परिषद क्षेत्र में यातायात पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया।

 पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के नेतृत्व में टास्क फोर्स में एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीपीओ अनवर जावेद, सदर थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक कुमार सफाई निरीक्षक संजीव कुमार उर्फ लड्डू व पुलिस कर्मी सहित नप कर्मचारी मौजूद रहे। अतिक्रमण हटाओ दस्ते के साथ नप की ट्रैक्टर, ट्रॉली व वाहनों को उठाने के लिए क्रेन भी थे।

ये भी पढ़ें : -  झारखंड : फायरिंग कर शहर में दहशत फैलाने वाले चार अपराधी गिरफ्तार

बताते चलें कि जो वाहन चालक उल्लंघन करते दिखे उनपर जुर्माना भी लगाया गया।

साथ ही प्रशासन की टीम ने कई मोटरसाइकिलों, टोटो, कार और अन्य गाड़ियों को जब्त कर सभी को उठाकर थाने ले गई। उन सभी वाहन चालकों से विधिवत जुर्माना वसूला गया।

ये भी पढ़ें : -  रिम्स सहित कई अस्पतालों में हुई ऑक्सीजन की सप्लाई

डे मार्केट चौक पर एसपी ने दुकानों के आगे सामान रखने वाले दुकानदारों को चेताया। साथ ही दुकान करने वालों को सड़क पर रखा सामान हटाने का निर्देश दिया।

 अभियान के दौरान स्वयं पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने दुकानदारों को पास बुलाकर दुकानों के आगे सामान ना रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आपका शहर सुंदर है, इसे अतिक्रमण कर बदसूरत न बनाएं।

 प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया है।श्री कुमार ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की मुहिम लगातार एक महीना चलेगी, जिसमें यातायात पुलिस व नप कर्मचारी संयुक्त रूप से काम करेंगे।

दुकानदार अपने सामान को दुकानों के अंदर रखने की आदत बना लें। एसपी ने कहा कि हम शहर को सुंदर बनाने में दुकानदारों का सहयोग चाहते हैं।

 एसपी से सख्त तेवर के साथ जारी निर्देश में शहर एवं नगर पंचायतों में सुबह 8 से शाम 8 तक बड़े-भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक‌ है।

ये भी पढ़ें : -  रिम्स सहित कई अस्पतालों में हुई ऑक्सीजन की सप्लाई

जिसमें शहरी क्षेत्र में सभी प्रकार के बड़े व मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। दुकानदार, गोदाम और बड़े व्यवसाय वाले अपने-अपने माल को शहरी क्षेत्रों में ना आने दें।निर्धारित समय पर वे सारे लोडिंग-अनलोडिंग कार्य कर लें।

ट्रैफिक के लिए जो वन वे और अन्य निर्देश जारी हों, उनका पालन सुनिश्चित किये जाने के लिए नियम तोड़ने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

ये भी पढ़ें : -  झारखंड : फायरिंग कर शहर में दहशत फैलाने वाले चार अपराधी गिरफ्तार

सोमवार से इन नियमों को कड़ाई से लागू किया गया।जिला पुलिस कप्तान ने लोगो से अपील की कि ओवरटेकिंग न करें।ओवरटेक के कारण दुर्घटना व जाम की समस्या होती है।

नियमानुसार गाडी चलायें, बेटे-बच्चों पर विशेष ध्यान रखें। गाड़ी के पेपर्स-हेलमेट-सेफ्टी इत्यादि का पूर्ण प्रयोग करें।क्योंकि पुलिस खासकर शहरी क्षेत्रों में विशेष नजर रखेगी।

 इसलिए वाहन नियम के अनुसार चलाएं और पार्किंग करें। जिला पदाधिकारी डाॅ. आदित्य प्रकाश के निर्देश के बाद गठित टास्क फोर्स का उदेश्य है कि शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाये जाने को लेकर लोगों का सहयोग लिया जाए।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img