34 C
Ranchi
Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

कृषि सुधार की प्रक्रिया किसान के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली : तोमर

- Advertisement -

ग्वालियर: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बार फिर केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को किसान हितैषी बताते हुए कहा है कि कृषि क्षेत्र में सुधार की जो प्रक्रिया शुरू हुई है, वह किसान के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली है।

भाजपा द्वारा ग्वालियर में आयोजित किसान सम्मेलन में हिस्सा लेने बुधवार को केंद्रीय मंत्री तोमर और भाजपा के राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे।

इस मौके पर तोमर ने कहा कि मैं किसानों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो कृषि सुधार की प्रक्रिया शुरू हुई है, यह किसान के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने वाली है।

तोमर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि, देशभर के किसान इन कानूनों का समर्थन कर रहे हैं, मुझसे भी आकर मिल रहे हैं, मगर पंजाब में कुछ विरोध (अनरेस्ट) दिखाई देता है।

उसके अनेक कारण हैं। पंजाब के भी किसान यूनियन से हमारी बात चल रही है और जल्दी समाधान निकलेगा, ऐसी मुझे पूरी आशा है।

किसानों के साथ हुई कई दौर की बातचीत और सरकार की ओर से संशोधन का प्रस्ताव दिए जाने के सवाल पर तोमर ने कहा किसान संशोधन के प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं, जैसे ही उनकी प्रतिक्रिया आएगी, हमलोग दोबारा बात करेंगे।

उन्होंने कृषि कानूनों को किसानों की समस्याओं का समाधान करने वाला करार देते हुए कहा कि, जो नए कृषि कानून आए हैं वह किसान की हर समस्या का समाधान हैं।

जहां तक आंदोलन का प्रश्न है किसान यूनियन के साथ सरकार वार्ता में है।

जल्दी समाधान निकलेगा, मगर विपक्षी दल पूरे देश में किसानों को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रहे हैं, जिसमें वे सफल नहीं होंगे।

वहीं भाजपा की ओर से जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img