36 C
Ranchi
Wednesday, April 14, 2021
- Advertisement -

तेजस्वी लगातार बिहार से बाहर, विपक्ष का दायित्व निभाने में राजद विफलः सुशील मोदी

- Advertisement -

पटना: पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राजद विपक्ष की दायित्व निभाने में विफल है। बुधवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव फिर लगातार राज्य से बाहर समय बिता रहे हैं, जिससे राजद जिम्मेदार प्रतिपक्ष के संवैधानिक दायित्व का निर्वाह ठीक से नहीं कर पा रहा है।

पिछले सदन के अंतिम वर्ष में तो वे स्पीकर को बताये बिना 33 दिन तक गैरहाजिर थे।

तीन नये कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों को गुमराह करने के लिए आहूत भारत बंद के समय तेजस्वी यादव के गायब रहने के कारण महागठबंधन नेतृत्वहीन रहा।

उन्हें समझना चाहिए कि कोई भी पद दायित्व निभाने के लिए होता है, केवल जनता के पैसे से सुरक्षा-सुविधा पाने के लिए नहीं।

उन्होंने कहा कि पंजाब-हरियाणा के कुछ अमीर किसानों ने सामान्य किसानों के लिए लाभकारी नये कृषि कानूनों को रद करने की जिद पर अड़े रहकर दिल्ली में रहने वाले 2 करोड लोगों को 20 दिनों से परेशानी में डाल रखा है।

लंबे समय तक किसी शहर की घेराबंदी करना लोकतंत्र का ऐसा अतिरेक है, जिससे एक बड़ी आबादी के नागरिक अधिकारों का हनन हो रहा है।

अच्छी बात है कि सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों को एक कमेटी बनाकर चर्चा करने और समस्या का समाधान जल्द करने को कहा है। न्यायालय के रुख से गतिरोध दूर होने की उम्मीद बढ़ी है।

सुशील मोदी ने कहा कि किसान आंदोलन के बीच केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों को 3500 करोड़ की निर्यात सब्सिडी देने का फैसला किया। इस स्वत:स्फूर्त निर्णय से फिर साबित हुआ कि सरकार किसानों के साथ है।

60 लाख टन चीनी निर्यात और सब्सिडी की घोषणा से 5 करोड़ किसानों और 5 लाख मजदूरों को लाभ होगा।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img