36 C
Ranchi
Wednesday, April 14, 2021
- Advertisement -

लालू प्रसाद यादव से मिले तेजस्वी, कहा- रिम्स के साथ दिल्ली और अपने फैमिली डॉक्टर से चल रही बात

- Advertisement -

न्यूज़ अरोमा रांची: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार को उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने रिम्स में मुलाकात की। लगभग 1 घंटे तक तेजस्वी ने लालू से बातचीत की।

लालू से तेजस्वी यादव के पर्सनल सेक्रेट्री संजय यादव और विधायक सुरेंद्र राम ने भी मुलाकात की।

मुलाकात के बाद बाहर निकलने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार तानाशाह रवैया छोड़कर किसानों की सुने।

उनके दर्द को समझे। देश के 70 फ़ीसदी लोग कृषि पर निर्भर करते हैं। अगर आप उन्हें सम्मान नहीं दीजिएगा तब वह क्या करेंगे।

तेजस्वी ने कहा कि रेल बिक गया। बीएसएनएल, एलआईसी बिक गया। हर जगह प्राइवेटाइजेशन हो गया है। अब कृषि को भी प्राइवेटाइज की कोशिश की जा रही है। अगर किसानों को उनकी फसल का सामान्य दाम नहीं मिलेगा तो वह कहीं के नहीं रह जाएंगे।

किसान कमजोर होते चले जाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि लालू यादव की किडनी सिर्फ 25 फ़ीसदी ही काम कर रही है। इससे हम परिवार के लोग चिंतित हैं।

रिम्स के साथ दिल्ली और अपने फैमिली डॉक्टर से हमारी बात चल रही है हमने उनसे आग्रह किया है कि वह लालू जी को एक बार रांची आ कर देखें। हमारी चिंता है कि कहीं पिता लालू को डायग्नोसिस ना करना पड़े।

बिहार में चोर दरवाजे से बनी सरकार

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में चोर दरवाजे से सरकार बनी है। जनता ने जनादेश दिया और चुनाव आयोग ने अपना नतीजा सुनाया।

उन्होंने बिहार के विधि व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिछले एक माह से बिहार को देखा जाए तो दिनदहाड़े हत्या आए हो रही है रंगदारी मांगी जा रहे हैं सरकार पूरी तरह से फेल नजर आ रही है।

नीतीश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के समय वह कहते थे कि सरकार थक चुकी है जो सरकार के कार्य से सच लग रहा है।

दो मंत्रियों को नहीं मिलने दिया गया लालू से

तेजस्वी यादव के साथ झारखंड सरकार के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख और राजद से मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी लालू से मिलने पहुंचे थे। लेकिन उन्हें लालू से मिलने नहीं दिया गया।

जेल मैनुअल का हवाला देते हुए उन्हें रोक दिया गया। जेल मैनुअल के अनुसार लालू से 3 लोग मिल सकते हैं।

मंत्री ने कहा अगले सप्ताह में मिलेंगे लालू से

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि वह कानून का सम्मान करते हैं। कानून का उल्लंघन नहीं करते। उन्होंने बताया कि वह रांची में ही रहते हैं वह अगले सप्ताह भी लालू से मिल सकते हैं।

श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने का समय पहले से निर्धारित था।

जेल मैनुअल के अनुसार 3 लोग ही लालू से शनिवार को मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री के रूप में अपनी ओर से किए गए सारे कामों की जानकारी उन्होंने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष को दे दी है। मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार की रात रांची पहुंचे थे। वाह होटल रेडिसन ब्लू में ठहरे हुए थे।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img