बिजनेस

अब 4G मोबाइल पर भी चलेगा 5G इंटरनेट, लॉन्च हुई Jio 5G के साथ Wi-Fi सर्विस

Reliance Jio Infocomm Limited : (रिलायंस JIO) रिलायंस जियो ने Jio True 5G नेटवर्क से चलने वाली Wi-Fi सेवा को लॉन्च कर दिया है।

Jio True 5G पावर्ड Wi-Fi  की शुरुआत राजस्थान के नाथद्वारा से की गई है। इस सुविधा से आप बिना 5G Smartphone को Wi-Fi से जोड़कर 4G स्मार्टफोन पर भी 5G इंटरनेट का फायदा ले सकेंगे।

बता दें कि इससे पहले 2015 में मुकेश अंबानी ने जियो कंपनी की 4G Service की शुरुआत भी नाथद्वारा से ही की थी।

दीपावली पर High Speed 5G नेटवर्क शुरू

Jio True 5G पावर्ड वाई-फाई (Wi-Fi service) का शुभारंभ करते हुए आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने इस दौरान सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने में जल्द ही Jio का High Speed 5G नेटवर्क शुरू हो जाएगा। बता दें कि कल ही चेन्नई में भी 5G नेटवर्क की शुरुआत की गई है।

Jio वेलकम ऑफर अवधि के दौरान मुफ्त में मिलेगी

Jio Users को यह नई Wi-Fi service, जियो वेलकम ऑफर (Jio welcome offer) अवधि के दौरान मुफ्त में मिलेगी। दूसरा नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले भी जियो 5G Wi-Fi का सीमित इस्तेमाल कर सकेंगे।

यानी अगर वे जियो 5G पावर्ड वाई-फाई (Powered Wi-Fi) की फुल सर्विस का उपयोग करना चाहते हैं तो उन्हें जियो का ग्राहक बनना होगा।

दिलचस्प यह है कि Jio True 5G Wi-Fi से जुड़ने के लिए यह जरूरी नही कि ग्राहक के पास 5G Mobile हो। वह 4G मोबाइल से भी इस सर्विस से जुड़ सकता है। यानी Jio True 5G Wi-Fi के जरिए 4G स्मार्टफोन में भी 5G सर्विस का फायदा उठाया जा सकता है।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में 5G सर्विस लॉन्च की गई थी। अब इसका विस्तार करते हुए कंपनी ने नाथद्वारा और चेन्नई में रोलआउट कर दिया है। कंपनी जल्द ही दूसरे शहरों में भी 5G सर्विस लॉन्च करने पर विचार कर रही है।

यहां मिल रहे Jio True 5G Wi-Fi के फायदे

जियो यूजर्स को ‘वेलकम-ऑफर’ की अवधि के दौरान वाई-फाई सेवा मुफ्त मिलेगी।

बिना 5G Smartphone के भी वाई-फाई से जुड़कर 4G स्मार्टफोन पर भी 5G इंटरनेट का फायदा लिया जा सकेगा।

Jio True 5G Wi-Fi से शैक्षणिक संस्थानों, धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, कमर्शियल हब जैसे स्थानों पर फास्ट इंटरनेट उपलब्ध हो पाएगा।

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी के बाद अब नाथद्वारा और चेन्नई Jio True 5G नेटवर्क से कनेक्ट हुए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker