लालकृष्ण आडवाणी की सुरक्षा में तैनात NSG कमांडो की झारखंड में सड़क हादसे में मौत

गुरुवार को ही तीन दिनों की छुट्टी पर चाईबासा स्थित अपने घर आये थे

जमशेदपुर : वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की सुरक्षा की ड्यूटी में तैनात एनएसजी कमांडो पोरेश बिरूली (31 वर्ष) की सड़क हादसे में मौत हो गयी है। यह सड़क हादसा गुरुवार की रात करीब 11 बजे चाईबासा रेल ओवर ब्रिज के पास हुआ।

बताया जा रहा है कि पोरेश गुरुवार को ही तीन दिनों की छुट्टी पर चाईबासा स्थित अपने घर आये थे। हादसे के वक्त पोरेश बिरूली के ममेरे भाई राजा तियु भी उनके साथ थे।

दोनों एक बाइक पर सवार थे और इसी बीच एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। इसमें पोरेश बिरूली की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

पोरेश बिरूली की मौत की सूचना उनके परिजनों को शुक्रवार की सुबह पुलिस द्वारा मिली। घटना की जानकारी मिलते ही उनकी पत्नी शुरू बिरूली, भाई और बहन समेत गांव वाले सदर अस्पताल पहुंचे।

पोरेश की दो बेटियां (एक सात वर्षीय और दूसरी चार वर्षीय) हैं। पोरेश बिरूली की पत्नी शुरू झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसायटी में प्रोग्राम ऑफिसर के पद पर है।

उन्होंने बताया कि उनके पति पोरेश बिरूली तीन दिनों की छुट्टी पर गुरुवार की शाम को घर आये। थोड़ी देर घर में रहने के बाद वह अपने ममेरे भाई के साथ दिवाली देखने के लिए चाईबासा शहर आ गये।

रात करीब 10 बजे उनसे फोन पर बात भी हुई। उन्होंने कहा था कि वह थोड़ी देर में घर आ जायेंगे, लेकिन पूरी रात उनका कोई पता नहीं चला। शुक्रवार की सुबह हादसे में उनकी मौत की खबर मिली।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button