विदेश

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिया अजीबो-गरीब बयान, अब सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान (Pakistan) के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ (Defense Minister Khawaja Asif) का एक Video इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस वीडियो में मंत्री ख्‍वाजा आसिफ जनसंख्‍या नियंत्रण (Population Control) को लेकर एक अजीबो-गरीब बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके कारण लोग उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल कर रहे हैं।

‘कॉस्ट कटिंग पर बोल रहे थे ख्वाजा आसिफ’

गले तक विदेशी कर्ज (Foreign Debt) के दलदल में फंसे पाकिस्तान के हुक्मरानों की समझ नहीं आ रहा है कि वो ऐसे बुरे हालातों से निपटने के लिए क्या करें और क्या न करें।

इसकी एक बानगी पाकिस्तान (Pakistan) सरकार की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) के दौरान दिखी। जिसमें कॉस्ट कटिंग के फायदे गिनाते-गिनाते पड़ोसी देश के रक्षामंत्री (Defense Minister) ने जो कहा उसे सुनकर उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद लोग भी लोटपोट हो गए।

दरअसल पाकिस्तान की खस्ता आर्थिक हालात (Economic Conditions) में जान फूंकने के लिए सरकार द्वारा अलग अलग उपायों का एलान किया गया है।

ऐसे में सरकारी घोषणाओं के एलान के बीच ख्वाजा आसिफ ने जो बयान दिया है उससे यह साफ नहीं हुआ कि आखिर वो कहना क्या चाह रहे हैं।

13 सेकंड का यह वीडियो हो रहा वायरल

13 सेकेंड के इस वीडियो (Video) में उन्हें ये कहते हुए देखा गया- ‘आप देखें, भाई साहब, जहां पर हमने 8 बजे मार्केट (Market) बंद की हैं वहां बच्चों की तादाद कम है… पैदा होने वाले बच्चों की। वहां बच्‍चे कम पैदा होते हैं।

PM शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) की सरकार के कद्दावर मत्री की मैराथन Press Conference का बस यही हिस्सा तेजी से वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान सरकार की बचत का नया फॉर्मूला

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान ने अपनी एनर्जी सेविंग स्कीम (Energy Saving Scheme) के तहत कुछ ऐलान किए हैं जिनमें बाजारों और मैरिज हॉल को अब देशभर में जल्दी बंद किया जाएगा।

इस्लामाबाद (Islamabad) की सत्ता में बैठे हुक्मरानों का मानना है कि देश में पारंपरिक बल्बों का उत्पादन बंद करने, ज्यादा बिजली खींचने वाले पंखों का प्रोडक्शन इसी साल बंद करने जैसे नवाचारों से 22 अरब रुपये बचाने में मदद मिलेगी।

इसी तरह से देश के सभी शॉपिंग माल (Shopping Mall) और बाजार समय से पहले बंद करने जैसे उपायों को अमल में लाकर सरकार 60 अरब रुपये बचा लेगी।

ऐसे में बिजली बचाने और बच्चे पैदा होने का जो कनेक्शन पाकिस्तान (Pakistan) के मंत्री ने जोड़ा है वो लोगों की समझ से परे नजर आ रहा है। यही वजह है कि ख्वाजा आसिफ को अभी तक ट्रोल किया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker