झारखंड

हेराफेरी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ की जाएगी सख़्त कार्रवाई: DIG सुदर्शन मंडल

निरीक्षण के दौरान खामियां देख बिफरे DIG

पाकुड़: संतालपरगना प्रक्षेत्र के डीआईजी सुदर्शन मंडल गुरुवार को पाकुड़ पहुंचे। यहां उन्होंने थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान मिली खामियों के मद्देनजर उन्होंने संबंधित सभी को जमकर फटकार लगाई।

उन्होंने मुफस्सिल थाना पहुंचे और थाना प्रभारी सहित संबंधित सभी पुलिस कर्मियों से लंबित कांडों के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने केस से संबंधित आइओ को निर्देश दिया कि एक भी केस लंबित नहीं रहे। साथ ही जांच में तेजी लाने को कहा। उन्होंने कहा कि कांडों में लापरवाही बरतने या हेराफेरी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर उन्होंने वाहन चोरी रोकने, साइबर अपराध के मद्देनजर ग्रामीणों को जागरूक करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए जनता का विश्वास जीतने का निर्देश दिया।

डीआइजी सुदर्शन मंडल यह जानकर भौंचक्के हो उठे कि पुलिस कर्मियों को गार्ड आफ ऑनर का मतलब नहीं मालूम। इस पर उन्होंने सभी की जमकर क्लास लगाई।

यहां आने पर उन्हें पुलिस लाइन तथा मुफस्सिल थाना में पुलिस कर्मियों ने गार्ड आफ ऑनर दिया। गार्ड ऑफ ऑनर का सही तरीका न देख वे इतने नाराज हुए कि कार्रवाई करने की चेतावनी तक दे डाली।

उन्होंने सभी पुलिस वालों को परेड की अहमियत समझाया। साथ ही परेड में नियमित रूप से शामिल होने का निर्देश दिया।

इसके अलावा नीलामी के लिए उन्होंने पुलिस लाइन में बेकार पड़े 14 वाहनों को चिन्हित किया। मौके पर उन्होंने कहा कि बेकार हो चुके चिन्हित वाहनों की शीघ्र ही नीलामी की जाएगी।

इस मौके पर एसपी हृदीप पी जनार्दनन, एसडीपीओ अजीत कुमार विमल, डीएसपी वैद्यनाथ प्रसाद, पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र रविदास, मुफस्सिल थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज आदि मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker