फिलिस्तीन ने नई आवास इकाइयों के निर्माण की इजरायल की योजना की निंदा की

रामल्लाह: फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में 3,000 नई आवासीय इकाइयां बनाने की इजरायल सरकार की योजना की निंदा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में, फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि नई इकाइयां, वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम और उसके परिवेश को व्यापक बनाने वाली बस्ती को और विस्तारित करने का एक तरीका है।

बयान में कहा गया कि वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में बस्तियों में नई इकाइयों के निर्माण का उद्देश्य फिलिस्तीनी क्षेत्रों को उनके फिलिस्तीनी विस्तार से पूरी तरह से अलग करना है।

इसने प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के नेतृत्व वाली इजरायल सरकार पर फिलिस्तीनी क्षेत्रों में निपटान के विस्तार को कवर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

बयान में कहा गया है, विश्वास बहाली के उपायों के बारे में इजरायल जो प्रचार कर रहा है वह औपचारिक नहीं है। इजरायल और फिलिस्तीनी अनुमानों के अनुसार, लगभग 650,000 इजरायली निवासी 164 बस्तियों और वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में 124 चौकियों में रहते हैं।

बयान में कहा गया है, सभी प्रकार के निपटान अवैध और अमान्य है। उन्होंने कहा कि इजरायल सरकार इस फैसले के लिए पूरी तरह से और सीधे तौर पर जिम्मेदार है और शांति और दो-राज्य समाधान प्राप्त करने के अवसर पर इसका असर है।

इजरायल ने 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया था, जिस पर फिलिस्तीनियों ने दावा किया था और तब से उन्हें नियंत्रित कर रहा है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button