अजब गज़ब

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है इस खूबसूरत बिल्ली की तस्वीरें, लोगों ने बताया इसे…

Serpens Catus : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) पर बिल्लियों के काफी सारे प्यारे, फनी और दिलचस्प फोटो और Video है। लेकिन इन दिनों एक बिल्ली Social Media पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस बिल्ली की तस्वीर ने Internet पर तहलका मचा दिया है। बहुत से लोग इस कथित ‘Snake Cat’ की फोटो देख उसे कुदरत का करिश्मा बताते हुए दोस्तों के साथ साझा कर रहे हैं। टिकटॉक (Tiktok), फेसबुक, ट्विटर, Instagram एवं अन्य Platform पर तेजी से इस बिल्ली की तस्वीरें शेयर की जा रही है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है इस खूबसूरत बिल्ली की तस्वीरें, लोगों ने बताया इसे...- Pictures of this beautiful cat are becoming increasingly viral on social media, people told it...

मंगलवार से खूब शेयर हो रही है तस्वीर

‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ (New York Post) की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार से बिल्ली की यह तस्वीर खूब शेयर की जा रही है, जिसका नाम ‘सर्पेंट कैटस’ (Serpens Catus) बताया जा रहा है।

तस्वीर में देखा जा सकता है कि बिल्ली का रंग काला है और उसके शरीर पर सांप जैसी नीयोन-यल्लो रंग (Neon Yellow) की धारियां हैं। दावा किया गया कि यह ‘पृथ्वी पर बिल्ली की दुर्लभ प्रजाति है।’ हालांकि, बहुत से यूजर्स ने इस तस्वीर को फेक बताया है।

 

बिल्लियों की सबसे दुर्लभ प्रजाति है ‘Serpens Catus

इस तस्वीर को ट्विटर पर @Kamara2R नाम के यूजर ने 14 मार्च को पोस्ट किया, और लिखा- Serpens Catus पृथ्वी पर बिल्लियों की सबसे दुर्लभ प्रजाति। ये जानवर अमेजन रेनफॉरेस्ट (Rainforest) के दुर्गम इलाके में रहता है और इसलिए उन पर इतनी रिसर्च नहीं हुई है।

स्नेक कैट (Snake Cat) पहली तस्वीरें साल 2020 में सामने आई थीं। इसका वजन लगभग 56 पाउंड्स (25 किलोग्राम) होता है। इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक लगभग 21 हजार व्यूज और डेढ़ सौ से ज्यादा Likes मिल चुके हैं।

तमाम Users ने इस पर प्रतिक्रिया दी। कुछ यूजर्स ने तो झट से बता दिया कि यह कोई बिल्ली की प्रजाति नहीं है बल्कि फोटोशॉप (Photoshop) से बनी प्रजाति है। वहीं अन्य Users ने भी इसे फेक बताया है। वैसे इस पर आपकी क्या राय है। Comment में बताइए।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है इस खूबसूरत बिल्ली की तस्वीरें, लोगों ने बताया इसे...- Pictures of this beautiful cat are becoming increasingly viral on social media, people told it...

बिल्कुल सांप जैसी दिखती है यह बिल्ली

‘New York Post’ की रिपोर्ट में बताया गया कि तस्वीर में नजर आ रही बिल्ली का रंग और पैर्टन ‘गोल्ड-रिंग्ड कैट स्नेक’ (Old-Ringed Cat Snake) से काफी मिलता है।

‘स्मिथसोनियन नेशनल जू एंड कंजर्वेशन बायोलॉजी इंस्टीट्यूट’ (Smithsonian’s National Zoo and Conservation Biology Institute) के अनुसार, यह सांप उन्हीं देशों में पाया जाता है, जहां ‘अमेजन स्नेक कैट’ (Amazon Snake Cat) के पाए जाने की अफवाह है।

यह बिल्ली ‘Tiktok’ पर भी कॉफी Popular हो चुकी है। जहां एक यूजर ने दावा किया कि यह प्रजाति कोलंबिया, वेनेजुएला, इक्वाडोर, पेरू, बोलीविया, गुयाना, फ्रेंच गुयाना और सूरीनाम में रहती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker