झारखंड

जामताड़ा में 100 से अधिक मवेशियों से भरा कंटेनर पुलिस ने किया जब्त

जामताड़ा: 100 से अधिक मवेशियों को एक कंटेनर (Container) में भरकर ले जा रहे हैं गाड़ी को पुलिस (Police) ने पकड़ लिया है। इस दौरान ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया।

पुलिस कंटेनर और मवेशियों को जब्त (Confiscated) कर आरोपितों की तलाश कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार जामताड़ा बजरंग दल (Jamtara Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं की सूचना पर मिहिजाम पुलिस (Mihijam Police) ने आज बुधवार की सुबह यह करवाई की।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बिहार से देवघर (Bihar to Deoghar) के बगदाहा के रास्ते इन सभी मवेशियों को बंगाल ले जाया जा रहा था। कंटेनर में भरे मवेशियों ज्यादातर बैल हैं।

और शायद कंटेनर में दम घुटने की वजह से इनमें से दो की मौत भी हो गई। वहीं आधा दर्जन से ज्यादा गोवंश बेसुधी अवस्था में पाए गए हैं। पुलिस टीम (Police Team) पशु चिकित्सक को बुलाकर इनका जांच करवा रही है।

गौ तस्करी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है

झारखंड में बीते कुछ दिनों से गौ तस्‍करी की घटनाएं काफी अधिक बढ़ गई है। इससे पहले पिछले साल 28 दिसंबर को 185 मवेशियों को दुमका के सरैयाहाट थाना क्षेत्र से होकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था, जिन्‍हें सरैयाघाट थाने (Saraiyaghat Police Station) की पुलिस ने जब्‍त कर लिया था।

इस घटना में आरोपितों से पूछताछ की गई, तो उन्‍होंने बताया कि इन्‍हें पाकुड़ के रास्ते मुर्शिदाबाद के धुलियान होकर बांग्लादेश भेजना था।

बेखौफ हो गए हैं पशु तस्कर

वहीं 10 दिसंबर की सुबह करीब 5:30 बजे की एक घटना में धनबाद की ओर से तेज रफ्तार से आते गोवंशियों से लदे कंटेनर ने मैथन टोल प्लाजा के बैरिकेड को तोड़ दिया था।

इसके बाद आसनसोल (Asansol) की तरफ भाग गए। कंटेनर चालक ने टोल प्लाजा पर तैनात दो कर्मियों को भी कुचलने की कोशिश की थी।

यह घटना मैथन टोल प्लाजा में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई। इससे पता है कि राज्‍य में पशु तस्‍कर कितने बेखौफ हो गए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker