बिहार

प्रशांत किशोर की जन सुराज पदयात्रा स्वास्थ्य कारणों से स्थगित, 11 जून से होगी शुरू

पटना: प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) की जन सुराज पदयात्रा (Jan Suraj Padyatra) करीब 25 दिनों के लिए स्थगित की गई है। पदयात्रा 11 जून से अपने पुराने स्वरूप में ही शुरू होगी।

प्रशांत किशोर ने समस्तीपुर (Samastipur) के मोरवा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर बताया कि उनके बाएं पैर की मांसपेशी फटने के कारण चलने में कठिनाई हो रही है।

प्रशांत किशोर की जन सुराज पदयात्रा स्वास्थ्य कारणों से स्थगित, 11 जून से होगी शुरू- Prashant Kishor's Jan Suraj Padyatra postponed due to health reasons, will start from June 11

सड़कों पर प्रतिदिन 20-25 किमी चलने के कारण ये परेशानी हुई

डॉक्टर्स का कहना है कि लगातार खराब सड़कों पर प्रतिदिन 20-25 किमी चलने के कारण ये परेशानी हुई है, उनका सुझाव है कि 15-20 दिन पैरों को आराम दिया जाए, इसलिए यात्रा को स्थगित करना पड़ रहा है।

यात्रा फिर से इसी स्वरूप में 11 जून को मोरवा (Merwa) के इसी मैदान से शुरू होगी और जैसे चल रही थी, वैसे ही चलती रहेगी।

प्रशांत किशोर की जन सुराज पदयात्रा स्वास्थ्य कारणों से स्थगित, 11 जून से होगी शुरू- Prashant Kishor's Jan Suraj Padyatra postponed due to health reasons, will start from June 11

प्रशांत किशोर लगातार बिहार के गांवों में पैदल चल रहे

प्रशांत किशोर जन सुराज पदयात्रा के माध्यम से 2 अक्तूबर 2022 से लगातार Bihar के गांवों में पैदल चल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 2500 किमी से अधिक की दूरी तय करते हुए पश्चिम चंपारण (West Champaran) से चलकर शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली होते हुए 11 मई को समस्तीपुर जिले (Samastipur District) में प्रवेश किया।

इसके बाद पैरों में समस्या आने के कारण डाक्टरों से सलाह ली गई और यात्रा को कुछ दिनों तक स्थगित करने का फैसला सर्वसम्मति (Unanimity) से सभी जन सुराज से जुड़े लोगों द्वारा लिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker