भारत

BBC की डॉक्यूमेंट्री बैंन पर राहुल गांधी ने कहा… सत्य कभी नहीं छिपता

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और MP राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 2002 के गुजरात दंगों पर BBC की डॉक्यूमेंट्री (BBC Documentary) के बारे में टिप्पणी कर कहा कि सत्य कभी छिपता नहीं।

राहुल गांधी से जब गुजरात दंगों पर बनी BBC Documentary बैन करने को लेकर सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि अगर आप भगवत गीता (Bhagwat Gita) या उपनिषद (Upanishads) पढ़ते हैं तब पता चलेगा कि सत्य कभी नहीं छिपता।

BBC की डॉक्यूमेंट्री बैंन पर राहुल गांधी ने कहा... सत्य कभी नहीं छिपता Rahul Gandhi said on BBC documentary ban... Truth never hides

लोगों को डराने से सच सामने आने से नहीं रुकेगा

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि यदि आपने हमारे शास्त्रों को पढ़ा है यदि आपने भगवत गीता या उपनिषदों को पढ़ा है …तब आप देख सकते हैं कि सच्चाई हमेशा सामने आती है।

आप प्रतिबंध लगा सकते हैं। आप प्रेस को दबा सकते हैं… आप संस्थानों को नियंत्रित कर सकते हैं आप CBI ED (प्रवर्तन निदेशालय) और सभी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन सच तब सच होता है।

सत्य चमकता है और इस बाहर निकलने की गंदी आदत है। इसलिए किसी भी तरह की पाबंदी दमन और लोगों को डराने से सच सामने आने से नहीं रुकेगा।

BBC की डॉक्यूमेंट्री बैंन पर राहुल गांधी ने कहा... सत्य कभी नहीं छिपता Rahul Gandhi said on BBC documentary ban... Truth never hides

 

विंस्टन चर्चिल की मिली-जुली विरासत को याद करने को कहा

विदेश मंत्रालय ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि डॉक्यूमेंट्री अन्य देशों के साथ संबंधों को प्रभावित करेगा।

इसके रिलीज होने के बाद से ही BJP नेता यह कहते हुए इसकी आलोचना कर रहे हैं कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पहले ही फैसला कर दिया है।

सोशल मीडिया (Social Media) पर कई यूजर्स ने BBC से विवादित नेता विंस्टन चर्चिल (Winston Churchill) की मिली-जुली विरासत को याद करने को कहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker