ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर फोरलेन सड़क निर्माण कार्य रोका

News Aroma Desk

Villagers Demanded Compensation : साहिबगंज जिले के राजमहल प्रखंड क्षेत्र के गुनिहारी पंचायत के मोहनपुर मौजा के रैयतों ने फोरलेन सड़क निर्माण (Four Lane Road Construction) के लिए अधिग्रहण की गई जमीनों का मुआवजा (Compensation ) न मिलने पर रविवार को सड़क निर्माण कार्य का विरोध किया।

- Advertisement -

ग्रामीणों ने सड़क पर बांस बल्ला लगाकर निर्माण कार्य को रोक दिया।

मौके पर एतवा उरांव ( बड़ा), एतवा उरांव , बुचना उरांव, कैला उरांव, बैजू उरांव, श्रीलाल उरांव, कर्मा उरांव, छदवा उरांव, विनय उरांव, बेला उरांव आदि रैयतों ने बताया कि दाग नंबर 63 के कुल 5 बीघा 15 कट्ठा जमीन को सरकार ने अधिग्रहित किया है। लेकिन अब तक मुआवजा नहीं मिला है।

- Advertisement -

पहले भी मुआवजे की मांग को लेकर रोका जा चुका है सड़क निर्माण कार्य

बीते 19 अप्रैल को भी Compensation की मांग को लेकर सड़क निर्माण कार्य रोका गया था। इसके बाद भी मुआवजा नहीं मिल पाया। जिससे ग्रामीण रैयतों ने रविवार को फिर से सड़क निर्माण कार्य रोक दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि मुआवजा की मांग को लेकर भुअर्जन कार्यालय, CO, BDO आदि से कई बार मिले भी तो सिर्फ आश्वासन ही मिला। रैयतों ने कहा कि जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक सड़क निर्माण कार्य करने नहीं दिया जाएगा।

इस संबंध में सीओ अशोक कुमार सिन्हा ने बताया कि रैयतों की जो भी समस्या है उससे संबंधित रिपोर्ट जिला भूअर्जन विभाग को भेज दिया गया है।