झारखंड

रामगढ़ में तेज आंधी तूफान से टूट कर गिरा बिजली का तार

रामगढ़ (Ramgarh) शहर में शनिवार की दोपहर अचानक आई तेज आंधी और तूफान ने जमकर कहर बरपाया है।

Ramgarh Electric wire Broke: रामगढ़ (Ramgarh) शहर में शनिवार की दोपहर अचानक आई तेज आंधी और तूफान ने जमकर कहर बरपाया है। शहर के मेन रोड में ही AJSU कार्यालय के पास बिजली के हाई टेंशन तार (High Tension Wire) टूट कर गिर गए।

इससे 100 मीटर दूर पर पेड़ भी टूट कर गिर गए हैं। इसकी वजह से सड़क जाम हो गया। इसके अलावा भारी बारिश (Rain) की वजह से सड़कों पर जल जमाव की स्थिति बन गई। आवागमन अचानक से ठप हो गया।

शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र बरकाकाना, भदानीनगर, भुरकुंडा, पतरातु, मांडू, कुजू, वेस्ट बोकारो, रजरप्पा, चितरपुर, गोला, दुलमी आदि क्षेत्रों में भी कई विशाल वृक्ष धराशाई हो गए। दर्जनों स्थानों पर बिजली के तार टूट कर गिरे हैं। पूरे जिले में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और आम जनजीवन प्रभावित हुआ है।

विगत एक सप्ताह में रामगढ़ में चार बार ऐसे तेज आंधी और तूफान आ चुके हैं। ऐसी स्थिति में फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग की ओर से पहले ही 12 मई तक Yellow Alert जारी किया गया है।

मौसम में आए बदलाव की वजह से कई स्थानों पर तेज आंधी आने की संभावना है। ऐसी स्थिति में लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने और बारिश के दौरान पेड़ के नीचे खड़ा नहीं होने की सलाह दी गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker