रांची में दशम नमो पतंग उत्सव कार्यक्रम स्थगित

रांची: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए नमो पतंग ने दशम नमो पतंग उत्सव कार्यक्रम स्थगित के दिया है। नमो पतंग के सदस्य संजय पोद्दार ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि विगत दस वर्षों से मकर संक्रांति के शुभ पर्व पर मोराबादी मैदान स्थित भव्य रुप से पतंग उत्सव का आयोजन किया जाता है, जिसमें अगल बगल से एवं सुदूर इलाकों से लोग आते हैं।

 

साथ ही कार्यक्रम का हिस्सा बनते हैं। कार्यक्रम में आने वाले पतंग का आनंद लेते हैं और इस शुभ अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होता है, जिसमें भारतीय संस्कृति का दृश्य देखने योग्य होता है।

उन्होंने बताया कि आए हुए लोगों को खिचड़ी, तिलकुट, दही, चूड़ा का सामूहिक प्रसाद वितरण किया जाता है एवं छोटे बच्चों को पतंग तथा वस्त्र वितरित किया जाता है।

उन्होंने बताया कि एक संक्षिप्त बैठक में दूरी बनाए हुए एक बैठक की गई। इसमें संस्था के संरक्षक सह सांसद संजय सेठ, अध्यक्ष मुकेश काबरा, राज वर्मा, नंदकिशोर चंदेल इत्यादि लोग उपस्थित थे।

कोरोना महामारी को देखते हुए संस्था ने तमाम लोगों से घरों में ही रह कर पतंग उत्सव का आयोजन एक अच्छे माहौल के साथ करने का निवेदन किया है। साथ ही अगले वर्ष आयोजन धूमधाम से मनाने का निश्चय किया गया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button