अब अति संवेदनशील श्रेणी में आ गई बिरसा मुंडा एयरपोर्ट की सुरक्षा, DGP अजय सिंह ने…

अब यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ायी जायेगी। इस पर निर्णय लेने के लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुरोध पर बुधवार की शाम में डीजीपी अजय सिंह की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में बैठक हुई

News Aroma
#image_title

Ranchi Birsa Munda Airport Security: राजधानी का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट अब सुरक्षा (Birsa Munda Airport Security) की दृष्टि से अति संवेदनशील श्रेणी में शामिल हो गया है। पहले यह संवेदनशील श्रेणी में था।

अब यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ायी जायेगी। इस पर निर्णय लेने के लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुरोध पर बुधवार की शाम में डीजीपी अजय सिंह (DGP Ajay Singh) की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में बैठक हुई।

बैठक में ADG अभियान डॉ संजय आनंद राव लाठकर, IG स्पेशल ब्रांच प्रभात कुमार, डीआइजी रांची रेंज अनूप बिरथरे, रांची SSP चंदन कुमार सिन्हा, ATS एसपी के अलावा सीआइएसएफ और एयरपोर्ट के अधिकारी शामिल थे।

DGP ने कमेटी का गठन किया

बैठक में एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा की दृष्टि से मोर्चा बनाने, वाहनों की चेकिंग के लिए ड्रॉप गेट बनाने और ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरा की संख्या बढ़ाने पर चर्चा हुई।

इसके साथ ही इस बिंदु पर भी चर्चा हुई कि एयरपोर्ट के पार्किंग स्थल पर लोग वाहनों को लगा कर इधर उधर चले जाते हैं, जिस कारण जाम लग जाता है। इसलिए बेहतर ट्रैफिक मैनेजमेंट (Traffic management) के लिए पहल की जायेगी। वहीं एयरपोर्ट में वाहनों की इंट्री और निकासी की व्यवस्था में सुधार लाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर निरीक्षण करने के लिए DGP ने कमेटी का गठन किया। कमेटी में रांची पुलिस, ATS , स्पेशल ब्रांच, CISF और एयरपोर्ट के अधिकारियों को शामिल किया गया है। अब संबंधित अधिकारी निरीक्षण के बाद अपनी आंतरिक रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसी के आधार पर आगे सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ की जायेगी।

हमें Follow करें!

x