शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए ऐसे दिया मालिक को धोखा, पहुंचे सलाखों के पीछे

News Aroma Desk

Ranchi Fraud: शहर की एक Jewelery Shop से दो करोड़ रुपये के जेवरात के गबन (Embezzlement of Jewelery) का मामला रविवार को सामने आया।

शॉप के मालिक ने इस मामले में थाना में दो आरोपियों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज करायी है। घटना लोअर बाजार थाना क्षेत्र के मेन रोड स्थित सर्वदा ज्वेलरी शॉप (Sarvada Jewelery Shop) की है।

स्टॉक ऑडिट के दौरान गबन का पता चला

गबन का यह मामला तब उजागर हुआ, जब ज्वेलरी शॉप के मालिक अनुराग सिंघानिया ने स्टॉक ऑडिट कराया। गबन के मामले में स्टोर मैनेजर मोहित नारंग और जीवन हाजरा (कारीगर) की भूमिका संदिग्ध पायी गयी है। इस मामले में अनुराग सिंघानिया ने लोअर बाजार थाना में दोनों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज करायी है।

दोनों आरोपी गिरफ्तार, बोले- शेयर मार्केट में लगा दिये पैसे

पुलिस ने दोनों आरोपियों मोहित नारंग और जीवन हाजरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि ज्वेलरी गबन का पैसा शेयर मार्केट और Demat Account में लगाया है।

आरोप है कि स्टोर मैनेजर मोहित नारंग ने पिछले छह माह में स्टॉक से 2277.657 ग्राम सोने का गबन किया था। इस पूरे खेल में कारीगर जीवन हाजरा भी शामिल था। ग्राहकों को स्टॉक से ज्वेलरी दिखाने के नाम पर मैनेजर निकालता था, लेकिन स्टॉक में दोबारा जमा नहीं करता था। प्रतिष्ठान का स्टॉक ऑडिट होने पर पूरा मामला सामने आया।

थाना प्रभारी दयानंद कुमार ने बताया कि मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

हमें Follow करें!

x