झारखंड

एचईसी मजदूर संघ के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाक़ात

एचईसी को वर्क आर्डर की कमी नहीं है, सिर्फ कार्यशील पूंजी के अभाव में एचईसी उत्पादन लक्ष्य को पूरा करने में असमर्थ है

रांची: एचईसी मजदूर संघ (बीएमएस) की एक टीम प्रदेश संगठन मंत्री बृजेश कुमार के नेतृत्व में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से सोमवार को मुलाकात की।

मुलाकत के दौरान एचईसी की दयनीय स्थिति से अवगत कराया और एचईसी को परमाणु ऊर्जा में मर्जर को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की।

इसमें एचईसी मजदूर संघ के महामंत्री रमा शंकर प्रसाद ने एचईसी के द्वारा किए गए कार्य को बताते हुए कहा कि एचईसी राष्ट्रहित के लिए अहम भूमिका निभाते आई है।

लेकिन वर्तमान में एचईसी के हालात दयनीय होने के कारण यहां के कर्मियों की स्थिति खराब होते जा रही है, कुछ इंजीनियर एचईसी की हालात को देखते हुए छोड़कर कर जाने को तैयार है, जिसका असर उत्पादन पर भी पड़ता दिख रहा है।

एचईसी को वर्क आर्डर की कमी नहीं है, सिर्फ कार्यशील पूंजी के अभाव में एचईसी उत्पादन लक्ष्य को पूरा करने में असमर्थ है, केंद्र सरकार एचईसी को मर्जर से पूर्व बैंक गारंटी के साथ साथ 77.4 एकड़ जमीन सरकारी एजेंसियों को देने की अनुमति प्रदान करती है तो एचईसी पुनः पटरी पर दौड़ सकती है,

जिसमें राज्यपाल ने संघ को सकारात्मक पहल करने की बात कही और जल्द ही देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात कर एचईसी के विषयों को रखने की बात कही।

संघ के प्रदेश संगठन मंत्री बृजेश कुमार एवं विकास तिवारी ने एक ज्ञापन सौंपा और एचईसी भ्रमण के लिए आमंत्रित किया। इसको सहर्ष स्वीकार करते हुए एचईसी घूमने के लिए इच्छा जाहिर की और जल्द ही आने की बात कही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker