RANCHI : दिव्य काशी भव्य काशी का सपना 13 दिसंबर को होगा साकार

रांची: भाजपा के प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने बताया कि गंगा की तट पर बसी पौराणिक नगरी काशी विश्वनाथ धाम की आधुनिकीकरण और सौंदर्यीकरण का लोकार्पण 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

प्रधानमंत्री का सपना था कि काशी विश्वनाथ धाम को दिव्य काशी भव्य काशी बनाने का, जिसे अब साकार किया जा रहा है।

बुधवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में देश भर के धर्माचार्य, साधु संत, प्रबुद्धजन, अनेकों मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि भाग लेंगे।

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिशा निर्देश पर देशभर के 51 हजार शिवालयों देवालयों में दिव्य काशी भव्य काशी का कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बड़े स्क्रीन लगाकर प्रमुख मंदिरों मठों एवं अन्य धार्मिक संस्थानों पर किया जाएगा। झारखंड के भी सभी 27 सांगठनिक जिलों और 513 मंडलों के प्रमुख देवालयों में,

शिवालयों में साधुसंत, महात्मा, जनप्रतिनिधिगण, श्रद्धालुगण भी पूजा करते हुए ऑनलाइन लोकार्पण से जुड़ेंगे। नौ दिसंबर से ही दिव्य काशी भव्य काशी कार्यक्रम किया जाएगा। नौ दिसम्बर को जनजागरण के लिए प्रभात फेरी,

दस, 11 और 12 दिसंबर को स्वच्छता अभियान और 13 दिसंबर को साधुसंत, महात्मा को सम्मानित एवं लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। कार्यक्रम का संयोजक बालमुकुंद सहाय और सह संयोजक सुबोध सिंह गुड्डू को बनाया गया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button