रांची में काली पूजा के लिए बनने लगे एक से बढ़कर एक पंडाल, डोरंडा में…

इसी क्रम में डोरंडा बाजार, श्री काली पूजा समिति के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप पांडेय ने शनिवार को बताया कि इस बार हिमाचल प्रदेश के शिव मंदिर की तर्ज पर पूजा पंडाल बनेगा

News Aroma

रांची: रांची में काली पूजा (Kali Pooja) को लेकर एक से बढ़कर एक पंडाल बनाए जा रहे हैं। इस लेकर पूजा समिति (Puja Committee) अपने अपने पंडाल के निर्माण काम में जुट गए है।

इसी क्रम में डोरंडा बाजार, श्री काली पूजा समिति के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप पांडेय (Pradeep Pandey) ने शनिवार को बताया कि इस बार हिमाचल प्रदेश के शिव मंदिर की तर्ज पर पूजा पंडाल बनेगा।

कोलकाता के 75 कारीगरों की ओर से पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण की लागत 30 लाख रुपए है। पंडाल की ऊंचाई 100 फीट और चौड़ाई 50 फीट होगी।

विसर्जन के दिन खीर का भोग लगाया जाएगा

हर साल की तरह इस साल भी माता रानी की मूर्ति बीणापानी क्लब की ओर से बनाई जा रही है। 18 फीट की मां की मूर्ति बन रही है। चंदन नगर से लाइटिंग की व्यवस्था की गई है, जो पंडाल से एक किमी तक लगाई जाएगी।

पांडेय ने बताया कि 12 नवम्बर की शाम 7 बजे पंडाल का पट खोला जाएगा। चार दिन माता रानी को खिचड़ी और सब्जी का महाभोग लगाया जाएगा। विसर्जन के दिन खीर (Kheer) का भोग लगाया जाएगा।

हमें Follow करें!