रांची लोकसभा क्षेत्र के कई मतदान केंद्रो का किया गया निरीक्षण, दिव्यांग और सीनियर…

News Aroma Desk

Ranchi Election Booths: मतदान केंद्रों (Polling Stations) पर शुद्ध पेयजल, बिजली, शौचालय, रैंप सहित दिव्यांग एवं वरिष्ठ मतदाताओं के लिए उपलब्ध न्यूनतम सुविधाओं का आकलन करने आज अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा ने शुक्रवार को Ranchi Lok Sabha क्षेत्र के शिवपुरी मुहल्ला स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

उन्होंने मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए चुनावी प्रक्रिया को सुगम बनाने के निमित्त उपलब्ध कराई जाने वाली विभिन्न सुविधाओं का आकलन करते हुए न्यूनतम सुविधाओं की कमियों को शीघ्र दूर करने का निर्देश दिया।

नेहा ने शिवपुरी क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर जाकर वहां के बीएलओ से बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप की सूची का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने BLO को आम नागरिकों की जानकारी के अभाव को दूर करने, BLO द्वारा नगर निगम के कर्मी को बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप में शामिल करने का निर्देश दिया।

उन्होंने सभी BLO को बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप एवं वॉलेंटियर्स चयनित करने में भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के निदेशों का पूर्णतया अनुपालन करने का निर्देश दिया।

राजकीय मध्य विद्यालय नवीन आरक्षी केंद्र शिवपुरी के भौतिक निरीक्षण के क्रम में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा शौचालय को सुचारू रूप से क्रियाशील कराने का निर्देश दिया गया।

Traffic Police Station एवं पुलिस लाईन के लिए संचालित स्वास्थ्य केंद्र के कारण विद्यालय परिसर में मतदाताओं के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है, इसके लिए उन्होंने मतदाताओं की असुविधाओं को शीघ्र दूर करने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया।

इस दौरान निर्वाचन कार्य से जुड़े रांची जिले के पदाधिकारी उपस्थित थे।

हमें Follow करें!

x