रांची मेयर ने सैनिटाइजेशन और फॉगिंग पर विशेष ध्यान देने का दिया निर्देश

रांची: रांची नगर निगम परिषद की गुरुवार को वर्चुअल मोड में बैठक हुई। बैठक में मेयर आशा लकड़ा ने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि शहर की साफ-सफाई एवं कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए सैनिटाइजेशन और फॉगिंग पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

साथ ही बारिश के मौसम में विभिन्न वार्डों में हो रहे जलजमाव की समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा परिषद् की बैठक में 19 अप्रैल 2021 की स्थाई समिति बैठक में लिए गए निर्णय के तहत दो एम्बुलेंस, दो शव वाहन एवं एक हजार ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीदारी का मामला पार्षदो ने उठाया, ताकि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से पूर्व जीवन रक्षक संसाधनों की तैयारी पूरी हो सके।

पार्षदों के इस सवाल पर नगर आयुक्त ने जगह की कमी का हवाला देते हुए कहा कि एक हज़ार ऑक्सीजन सिलेंडर रखने के लिए रांची नगर निगम के पास पर्याप्त जगह नहीं है।

नगर आयुक्त के इस जवाब पर मेयर ने पत्राचार कर कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए जल्द से जल्द एम्बुलेंस, शव वाहन एवं एक हजार ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीदारी से संबंधित प्रक्रिया पूरी करें।

एक हजार ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए जगह उपलब्ध करा दिया जाएगा।

मेयर ने बताया कि साफ-सफाई एवं स्वच्छता के मुद्दे पर बैठक पूरी नहीं हो सकी।

मेयर ने नगर आयुक्त को निर्देश दिया है कि रांची नगर निगम परिषद की फिजिकल बैठक आहुत करने के लिए कोविड गाइडलाइन के तहत उपायुक्त से निर्देश प्राप्त कर जल्द से जल्द सूचित करें।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button