कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सरकार नहीं होने देगी धन की कमी: रामेश्वर उरांव

रांची: प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार किसी भी तरह से धन की कमी नहीं होने देगी।

केंद्र सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के बावजूद अपने संसाधनों के माध्यम से स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटी है।

उरांव मंगलवार को रांची स्थित कांग्रेस भवन में राहत एवं निगरानी समिति के कंट्रोल रूम में करीब दो घंटे तक कार्यां की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उरांव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर पर प्रभावी तरीके से नियंत्रण के साथ ही राज्य सरकार तीसरे वेब से उत्पन्न होने की स्थिति से भी निपटने के लिए आवश्यक तैयारी में जुट गयी है।

राज्य सरकार लगातार शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी मेडिकल स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में प्रयासरत है।

नये कोविड अस्पताल बनाने के साथ ही ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाईयां की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के साथ ही कोविड जांच में भी तेजी ला रही है। घर-घर सर्वे का भी काम शुरू किया गया है।

अपनी जान जोखिम में डाल कर पार्टी और सरकार के कार्यक्रमों तथा बैठकों में हिस्सा लेने के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के जवाब में उरांव ने कहा कि सैनिक मैदान में लड़ाई लड़े और सेनापति मैदान में उतरे ही नहीं, यह उचित नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि वे अपनी जान को जोखिम में डाल कर नहीं, बल्कि पूरी सतर्कता और सजगता के साथ कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

इस दौरान यह देखने को मिला है कि पार्टी कार्यकर्त्ता संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद में तन-मन से सेवा भाव से लगे हैं।

प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम के द्वारा डॉ पी नैयर एवं डॉ मनोज के नेतृत्व में आम जनों को मेडिकल परामर्श दी गई एवं अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

डॉ नैयर ने कहा की फोन आने वालों की संख्या में कमी आई है लेकिन कंट्रोल रूम के माध्यम से जरूरतमंदों की सेवा जारी रहेगी।

प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आगामी 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर भी पार्टी पदाधिकारियों, विधायकों और सांसदों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

कोरोना संक्रमण में लोगों की मदद के लिए चलाये रहे कंट्रोल रूम में अब फोन कॉल कम आ रहे है, लेकिन इसके बावजूद फोन करने वाले हर लोगों को आवश्यक सहायता मुहैय्या करायी जा रही है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button