कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद इटली में ढील

रोम: इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी की कैबिनेट ने एंटी-कोरोना वायरस नाइट कर्फ्यू को स्थगित करने का फैसला किया है।

हालांकि इटली में कोरोना के पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवा र देर रात कैबिनेट की बैठक के बाद, सरकार ने घोषणा की कि कर्फ्यू रात 10 बजे के बजाय रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

प्रतिबंधात्मक उपाय को 7 जून की मध्यरात्रि तक और विलंबित किया जाएगा, और 21 जून से पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा, बशर्ते संक्रमण की अवस्था स्थिर रहे।

वर्तमान में प्रतिबंधित गतिविधियों के लिए, कैबिनेट ने एक आधिकारिक टाइमिंग रोड मैप को मंजूरी दी, जिसे विशेष रूप से अगले कुछ दिनों में एक विशिष्ट फरमान के माध्यम से लागू किया जाएगा।

इसने कहा कि शॉपिंग मॉल और बाजार 22 मई से शुरू होने वाले सप्ताहांत पर भी खुले रह सकते हैं, जबकि सट्टेबाजी की दुकानें और कैसीनो 1 जून से काम करना शुरू कर सकते हैं।

प्रशंसकों को 1 जून से शुरू होने वाले आयोजन स्थल की सामान्य क्षमता के 25 प्रतिशत तक और 1 जुलाई से इनडोर कार्यक्रमों में सभी बाहरी खेल आयोजनों में भाग लेने की अनुमति होगी।

नई योजना के अनुसार, इनडोर और आउटडोर डिस्को अभी के लिए बंद रहेंगे, लेकिन 15 जून से शादी की पार्टियों को फिर से आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते सभी उपस्थित लोग निगेटिव परिणाम या कोरोनावायरस वैक्सीन प्रमाणपत्र दिखा सकें।

अन्य नियमों के अलावा, बार और रेस्तरां, जो वर्तमान में केवल आउटडोर चल रहे हैं, उनको सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक ग्राहकों को घर के अंदर फिर से सेवा देने की अनुमति होगी।

ये 1 जून से शुरू हो रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में 3,455 नए कोरोनोवायरस मामले सामने अए हैं।

कुल मिलाकर, यहां के मुख्य महामारी संकेतकों ने पिछले तीन हफ्तों में कोरोनावायरस प्रतिबंधों में ढील के बाद सुधार जारी रखा है।

20 में से 19 क्षेत्र वर्तमान में पीले क्षेत्र में थे, जो देश में लागू चार-स्तरीय प्रणाली के भीतर छूत के कम जोखिम को दर्शाता है, और केवल उत्तरी आओस्ता घाटी नारंगी क्षेत्र (मध्यम जोखिम) में थी।

सोमवार को, कैबिनेट ने फैसला किया कि तीन क्षेत्र (फ्रिउली वेनेजि़या गिउलिया, मोलिसे और सार्डिनिया) 1 जून तक व्हाइट जोन (सबसे कम जोखिम) में चले जाएंगे ।

व्हाइट जोन में कोई पाबंदी नहीं है, यहां तक कि रात का कर्फ्यू भी नहीं है, लेकिन लोगों को अभी भी फेस मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना आवश्यक है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button