पीएम और पीएम केयर वेंटिलेटर में कई समानताएं: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम केयर्स द्वारा प्रदान किए गए वेंटिलेटर काम नहीं करते हैं और उनके और इन वेंटिलेटर के बीच बहुत कुछ समानताएं है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि पीएम केयर्स वेंटिलेटर और खुद पीएम के बीच बहुत कुछ समान है। बहुत ज्यादा झूठा पीआर, अपना काम न करें और जरूरत पड़ने पर कहीं नजर न आए।

राहुल गांधी का ये बयान पीएम के उस बयान के दो दिनों बाद अया है जब उन्होंने केन्द्र सरकार की ओर से मुहैया कराई गई वेंटिलेटर्स को लगाने और उनके कामकाज को लेकर तत्काल ऑडिट कराने का आदेश दिया था।

सरकार के अनुसार, पीएम केयर फंड ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सरकार द्वारा संचालित कोविड अस्पतालों में 50,000 वेंटिलेटर की आपूर्ति के लिए 2,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

शनिवार को जारी बयान में कहा गया है, कि प्रधानमंत्री ने कुछ राज्यों में भंडारण में अप्रयुक्त वेंटिलेटर के बारे में कुछ रिपोटरें को गंभीरता से लिया है।

उन्होंने निर्देश दिया कि केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किए गए वेंटिलेटर की स्थापना और संचालन का तत्काल ऑडिट किया जाना चाहिए।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button