झारखंड

दिवाली की रात कर दी विवाहिता की हत्या, पति-ससुर सहित 5 लोगों के खिलाफ FIR

रांची : रांची के खेलगांव थाने में पति, ससुर सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या (Dowry Murder) को लेकर FIR दर्ज करायी गयी है।

इस संबंध में बिहार के औरंगाबाद के दाउदनगर निवासी मृतका प्रीति कुमारी के पिता उपेन्द्र सिंह ने सोमवार को थाने में FIR दर्ज कराया है।

दर्ज FIR के अनुसार दहेज को लेकर प्रताड़ित कर हत्या करने का आरोप पति गौतम कुमार, ससुर जनार्दन सिंह, देवर गोविंद कुमार, देवरानी सुनीता देवी तथा गौतम की बहन आनंदी कुमारी के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाया गया है।

मृतका के पिता उपेन्द्र सिंह ने बताया कि मेरी पुत्री प्रीति कुमारी (Preeti Kumari) का विवाह गौतम कुमार से खेलगांव के सूर्यनगर में तीन वर्ष पूर्व हुआ था।

लोगों ने मिलकर मेरी बेटी की हत्या कर दी

जबसे विवाह हुआ था, तब से ही दहेज एवं अन्य आपसी मामले में कभी पति, ससुर, देवर, देवरानी, पति की बहन मिल कर मेरी बेटी प्रीति के साथ गाली-गलौज, मारपीट, खाना न देना, घर में बंद कर देना जैसे घटना को अंजाम देते थे। सभी मिल कर आये दिन उसके साथ मारपीट करते रहते थे।

इतने के बाद उनलोगों का मन नहीं भरा और 12 नवम्बर दिवाली की रात गौतम उसके परिवार के लोगों ने मिलकर मेरी बेटी की हत्या कर दी। किसी गैर व्यक्ति से पता चला कि मेरी बेटी की हत्या हो चुकी है।

हमलोग आनन-फ़ानन में जब पहुंचे, तो यहां देखने पर घटना सही पाये। पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

उल्लेखनीय है कि दिवाली की रात फंदे से लटका हुआ प्रीति का शव (Dead Body) बरामद किया गया था। पति ने पुलिस को बताया था कि प्रीति ने खुदकुशी कर ली है।

x