झारखंड

मोदी सरकार भारत को “विश्व गुरु” बनाने के लिए निरंतर कर रही काम: अर्जुन मुंडा

रांची: मोदी सरकार के सात साल पूरे होने के अवसर पर खूंटी के सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रविवार को सरायकेला-खरसावां विधानसभा के कोलाबिरा गांव से अपने लोकसभा के सभी पंचायतों से ऑनलाइन जुड़े।

उन्होंने विशेष रूप से “सेवा दिवस”के रूप में कार्यकर्ताओं के माध्यम से ग्रामीणों को कोरोना से निजात पाने के लिए किट उपलब्ध कराया।

मुंडा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में वैश्विक महामारी कोरोना की भीषण चुनौती देश के समक्ष आयी।

140 करोड़ की आबादी वाले हमारे देश में मोदी ने बहुत संयम और दूरदृष्टि के साथ काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री के साथ विश्व की सबसे बड़ी हमारी पार्टी के कार्यकर्ता भी इस महामारी में सेना के जवानों की तरह जनसेवा में लगे हुए हैं।

यह कठिन चुनौतियों का समय है और हमें राजनीति से ऊपर उठकर सबके साथ मिलकर काम करना है। क्योंकि हमारी पार्टी की नींव ही “सेवा ही संगठन” की बुनियाद पर खड़ी हुई है।

मुंडा ने कहा कि इस समय खूंटी लोकसभा क्षेत्र के लिए 20 हजार कोरोना किट बनाये गये हैं। इसे हर जरूरतमंद ग्रामीणों तक कार्यकर्ता पहुंचा रहे हैं। यह सेवा का काम लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगा।

खूंटी में ऑक्सीजन प्लांट लग चुका है, अन्य जिला मुख्यालय में भी जल्द लग जायेगा। इसके अलावा हर विधानसभा में सांसद मद से दो-दो एम्बुलेंस दिए जाएंगे।

जहां जरूरत होगी, वहां ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर भी उपलब्ध कराने की कोशिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि टाटा समूह से उन्होंने बात कर सीएसआर के तहत झारखंड को 5000 ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था करायी। यह कठिन चुनौती का समय है।

“सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास”के आदर्श वाक्य पर खरा उतरते हुए, मोदी सरकार भारत को विकसित करने व इसे “विश्व गुरु”बनाने के लिए निरंतर काम कर रही है।

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में खूंटी, खरसावां, तमाड़, तोरपा, कोलेबिरा, गुमला और सिमडेगा विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ता, पूर्व विधायक, विधायक, जिलाध्यक्ष और प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Back to top button