धनबाद में जमीन कारोबारी लाला हत्याकांड का शूटर रांची से गिरफ्तार

रांची: धनबाद के वासेपुर में हुए जमीन कारोबारी सरफूल हसन उर्फ लाला खान हत्याकांड में चिन्हित शूटर राजकुमार ठाकुर उर्फ भोला रांची के कांके से गिरफ्तार हुआ है।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि राजकुमार को धनबाद के बैंक मोड़ थाना की पुलिस ने कांके रोड से गिरफ्तार किया है।

एसएसपी विक्रांत मिंज को गुप्‍त सूचना मिली थी कि राजकुमार रांची में छिपा हुआ है। सूचना के आधार पर एक टीम को रांची भेजा गया।

पुलिस ने रांची पुलिस के सहयोग से कांके थाना क्षेत्र के जयपुर गांव से राजकुमार को धर दबोचा। राजकुमार के पास से बिना नंबर प्लेट की एक पल्सर बाइक भी पुलिस ने बरामद की है।

मंगलवार को पुलिस राजकुमार को न्यायिक हिरासत में जेल भेजेगी। गिरफ्तार शूटर राजकुमार ने पुलिस पुछताछ में हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

वह पुलिस को बताया है कि अमर रवानी व पूनम पासवान के कहने पर लाला खान की हत्या के लिए वह तैयार हुआ। राजकुमार, अमर रवानी तथा पूनम पासवान से पुरानी दोस्ती थी।

उल्लेखनीय है कि बीते 12 मई को बैंक मोड़ थाना क्षेत्र स्थित जफ्फार मस्जिद के पास बाइक सवार अपराधियों ने लाला खान की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

लाला खान हत्याकांड में पुलिस ने पूनम पासवान, राजू झाड़ी, डब्लू अंसारी, मसिर सिद्दकी उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार किया था। सभी को पूर्व में ही न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है।

वहीं, इस कांड में अभी मिस्टर खान, उसके भाई गुड्डु खान तथा भांजा दानिश के अलावा आशीष रंजन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button