झारखंड

रांची पुलिस ने पुनई उरांव के खास सहयोगी को AK- 47 के साथ किया गिरफ्तार

रांची: रांची पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए पीएलएफआई उग्रवादी पुनई उरांव का एके- 47 को पुलिस ने बरामद किया है।

पुलिस ने उसके खास सहयोगी संदीप उरांव के पास से एके- 47 बरामद किया है। पुलिस ने उसके पास से 17 जिंदा गोली ब्लू रंग का स्विफ्ट कार और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी पुनई उरांव का एके- 47 एयरपोर्ट निवासी संदीप उरांव के पास रखा करता था पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद एके-47 को कहीं छिपा कर रख दिया है।

अविलंब जाने पर बरामद हो सकता है। सूचना पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने संदीप उरांव को हिरासत में लिया।

संदीप ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि पुनई उरांव अपना स्वचालित एके -47 हथियार मेरे ही पास रखता था और जरूरत पड़ने पर ले जाता था। फिर वापस लाकर मेरे घर पर रख देता था।

एक स्विफ्ट कार मेरे नाम से पुनई उरांव फाइनेंस करा दिया था। जिसका किश्त पुनई उरांव ही भरा करता था।

पुनई उरांव के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद अवैध हथियार को लेकर डर लगने के कारण संदीप उरांव ने लोटोदाग पतरा जंगल में एके-47 को छिपा दिया था।

संदीप उरांव दिव्यांग है। वह एके-47 लेकर जब भी चलता था तो वह स्विफ्ट कार में लेकर जाता था। इसके अलावा यह बाइक पर चलता था।

एसएसपी ने बताया कि संदीप उरांव के निशानदेही पर हथियार ,गोली और स्विफ्ट कार बरामद किया गया है।

छापेमारी टीम में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, नगड़ी थाना प्रभारी विनोद राम, शिवकुमार साव, बाल मोहन सिंह, ग्रामीण एसपी के बॉडीगार्ड हेमंत कुमार चौधरी और पत्रिका उरांव शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एसएसपी के निर्देश पर पुलिस की स्पेशल टीम ने बीते 23 जनवरी को पंडरा ओपी क्षेत्र के दीपाटोली बजरा से पीएलएफआइ उग्रवादी अरविंद उरांव को गिरफ्तार किया था।

उसके पास से एक देशी कार्बाइन, तीन गोलियां और दो मैगजीन बरामद की गयी थी।

अरविंद उरांव हाल ही में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दो लाख के इनामी उग्रवादी पुनई उरांव का सहयोगी था।

अरविंद को पुलिस ने राजेश नायक हत्याकांड के मुख्य आरोपित संजय नायक की निशानदेही पर गिरफ्तार किया था।

बताया जा रहा है कि अरविंद की निशानदेही पर पुलिस ने एके- 47 बरामद किया है।

मामले में और भी उग्रवादी के पकड़े जाने की संभावना है। मालूम हो कि बीते 22 दिसंबर को दो लाख का इनामी पीएलएफआई के एरिया कमांडर पुनई उरांव को रांची पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker