झारखंड

रांची पुलिस ने छतों पर रखे ईंट-पत्थरों की बताई सच्चाई, कहा- अफवाहों पर न दें ध्यान

17 फरवरी को राजधानी रांची में रामनवमी (Ram Nawami) की शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हर स्तर पर पुलिस अलर्ट है।

Drone Camera in Ram Nawami : 17 फरवरी को राजधानी रांची में रामनवमी (Ram Nawami) की शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हर स्तर पर पुलिस अलर्ट है।

SSP चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर सोमवार को पुलिस की ओर से शहर के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे (Drone Cameras) से घरों की निगरानी की गई।

इस दौरान पुलिस को यह पता चला है कि मेन रोड, लेक रोड और हिंदपीढ़ी (Hindpiri) की 10 घरों की छत पर पत्थर रखे हुए हैं। कुछ घरों में तो एक जगह पर ही पत्थर जमा कर रखा हुआ मिला है। इसको लेकर रांची पुलिस बेहद गंभीर हो गई है।

चिह्नित किए गए घरों के मालिक

यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उन 10 घर के मालिकों को चिह्नित किया है। पुलिस ने सबको नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि वे घर की छत पर रखे पत्थरों को अविलंब हटा लें।

वे नहीं हटाते हैं तो अगर शहर में किसी तरह का फसाद होता है और उन पत्थरों का इस्तेमाल होते पाया गया तो संबंधित घर मालिक पर सीधे कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा के कड़े इंतजार

एसएसपी ने बताया कि जिन इलाकों में पत्थर या फिर संदिग्ध चीजें मिल रही हैं, उन इलाकों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जा रही है।

SSP ने बताया कि रामनवमी को लेकर पुलिस बेहद गंभीर है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति अफवाह या फिर माहौल बिगाड़ते हुए पकड़ा जाता है तो वैसे लोगों पर सीधे एक्शन लेकर जेल भेजा जाएगा।

रांची पुलिस ने कहा है कि ड्रोन से ली गई तस्वीर के बाद अफवाह फैलाई जा रही है कि रांची में साजिश के तहद छत पर ईंट पत्थर रखा गया है, लेकिन पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि छत पर जो चीजें रखी गई हैं वो घर निर्माण से जुड़ी सामग्री है- जैसे बालू,गिट्टी ईट आदि है। इसलिए भ्रामक और अपुष्ट खबरों पर भी नजर रखी जा रही है।

x