क्राइमझारखंड

रांची में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म, कहा- शारीरिक संबंध बनाओ नहीं तो कर दूंगा तुम्हारी मां की तस्वीर वायरल, FIR दर्ज

रांची: रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र में एक नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने और शादी रचाने के मामले में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इसमें पीरूटोली निवासी इमरान को आरोपित बनाया है।

लड़की के चाचा की ओर से दिए गए आवेदन पर पिठोरिया थाने की पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। जिसमें अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, जबकि इस मामले में आरोपित को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

इस मामले में पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाया। मामले में पीड़िता का कोर्ट में 164 का बयान दर्ज करवाया जाएगा।

यह मामला सामने आने के बाद बीते आठ जून को ही सीडब्ल्यूसी ने संज्ञान लिया था। इसकी सीडब्ल्यूसी भी छानबीन कर रही है। जबकि सीडब्ल्यूसी ने जांच पूरी होने तक विवाह संबंधित रीति-रिवाज करने पर फिलहाल रोक लगा दी है।

साथ ही पिठोरिया थाना को नाबालिग लड़की की उम्र की पुष्टि के लिए उचित दस्तावेज सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

रांची में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म, कहा- शारीरिक संबंध बनाओ नहीं तो कर दूंगा तुम्हारी मां की तस्वीर वायरल, FIR दर्ज

लड़की के परिजनों का आरोप है कि इमरान अंसारी नाम के युवक ने उनकी बेटी को झांसे में लेकर अगवा कर लिया।

इसके बाद उसे रांची स्थित शहर काजी के पास ले गया और नाबालिग होने के बावजूद उससे निकाह किया। इसके बाद नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया।

हालांकि बताया जा रहा है कि लड़की आरोपित के खिलाफ बयान नहीं देना चाह रही। मां भी आरोपित के पक्ष में बताई जा रही है।

इसपर लड़की के चाचा का कहना है कि लड़की की मां की आपत्तिजनक वीडियो आरोपित के पास रहने की वजह से आरोपित के खिलाफ मुंह नहीं खोलना चाहती। इसपर पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

एफआइआर में कहा गया है कि निकाह के बाद आरोपित ने धमकी देते हुए नाबालिग को वापस घर छोड़ दिया।

रांची में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म, कहा- शारीरिक संबंध बनाओ नहीं तो कर दूंगा तुम्हारी मां की तस्वीर वायरल, FIR दर्ज

साथ ही कहा कि यदि किसी को बताया तो जान से मार देंगे। साथ ही नाबालिग को उसकी मां की अश्लील तस्वीर भी दिखाई और कहा कि यदि तुमने निकाह और शारीरिक संबंध के बारे किसी को बताया तो तुम्हारी मां की तस्वीर वायरल कर दूंगा।

घटना के बाद नाबालिग ने चुप्पी साध ली है और उसकी मां भी घटना के दिन जानकारी नहीं दी। इसके बाद बीते तीन जून को आरोपित घर आया और उसने नाबालिग को ले जाने का प्रयास किया।

विरोध करने पर नाबालिग के चाचा से मारपीट की और धमकी दी कि यदि बेटी को मेरे साथ नहीं भेजते हो तो मां-बेटी को बदनाम कर देंगे।

बदनामी के डर से ही वे लोग चुप्पी साध रखे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पूरे मामले की गहन जांच-पड़ताल की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker