₹200000 के लिए युवक ने रची अपने अपहरण की झूठी कहानी, अब पुलिस ने…

News Aroma Desk

Ranchi News: सुखदेव नगर थाना (Sukhdev Nagar Police Station) पुलिस ने झूठे अपहरण की कहानी रच कर अपने भाई और पिता से Whatsapp पर दो लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में आरोपी राहुल रविदास को गिरफ्तार (Arrest) किया है।

इसके पास से फिरौती मांगने के मामले में इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

SSP चंदन कुमार सिन्हा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि टिन्कु रविदास ने अपने भाई राहुल रविदास के अपहरण के संबंध में सुखदेवनगर थाना में एक लिखित आवेदन दिया गया था।

आरोपित ने अपने भाई टिन्कु रविदास और अपने पिता सुदामा रविदास के गोबाईल पर Whatsapp के माध्यम से दो लाख की फिरौती मांगी गई थी। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी।

मामले में कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोए के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया टीम ने तकनीकी शाखा के सहयोग से आसनसोल के Gamharia Railway Station के प्लेटफार्म संख्या 02 से आरोपित राहुल रविदास को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के क्रम में आरोपित ने बताया कि वह JPSC प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने के लिए रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के किशोरगंज में किराए के मकान में रहा था, जहां पैसे की लालच में अपने पर से आया हुआ पॉकेट खर्च और पढ़ने के लिये मिले पैसो को सट्टा एवं शेयर बाजार में लगाने लगा, इसमें आरोपित को 1.5 लाख रुपया का नुकसान हो गया।

इसके भरपाई के लिए स्वयं के अपहरण का साजिश कर अपने आप का झूठा अपहरण का कहानी बनाकर अपने भाई तथा पिता को Whatsapp पर मैसेज कर दो लाख रुपया की फिरौती की मांग किया । आरोपित को खोजने के लिए पुलिस टीम धनबाद, पश्चिम बंगाल भी छापेमारी करनी गई थी।

हमें Follow करें!

x