बिजली विभाग की इस हरकत से नाराज हुईं रांची की मेयर आशा लकड़ा, बोलीं- पर्व के दौरान आमलोगों को परेशान करना ठीक नहीं

कहा कि मिनी एचवाईडीटी और एचवाईडीटी की सुविधा वैसे क्षेत्रों में दी गयी है, जहां पाइपलाइन से जलापूर्ति नहीं होती है

रांची : रांची नगर निगम के 73 एचवाईडीटी का बिजली कनेक्शन बिजली विभाग द्वारा काट दिये जाने पर मेयर आशा लकड़ा ने नाराजगी जतायी है।

उन्होंने कहा कि दिवाली और छठ महापर्व के वक्त बिजली विभाग द्वारा की जा रही यह कार्रवाई उचित नहीं है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि मिनी एचवाईडीटी और एचवाईडीटी की सुविधा वैसे क्षेत्रों में दी गयी है, जहां पाइपलाइन से जलापूर्ति नहीं होती है।

हालांकि, मेयर आशा लकड़ा ने यह स्वीकार किया कि बिजली कनेक्शन और उसके उपभोग की बात सही है और बिजली बिल का भुगतान नहीं किये जाने से बिजली विभाग को समय पर राजस्व का भुगतान नहीं हो पाया है।

लेकिन, पर्व के दौरान बिजली कनेक्शन काटना और आमलोगों को परेशान करना ठीक नहीं है। बिजली विभाग द्वारा निगम से संपर्क किये बगैर ही बिजली कनेक्शन काट दिये जाने पर भी मेयर आशा लकड़ा ने आपत्ति जतायी।

उन्होंने कहा कि मिनी एचवाईडीटी और एचवाईडीटी से ज्यादातर निम्न वर्ग के लोगों को ही फायदा मिलता है।

ऐसे में बिजली विभाग के अधिकारी को रांची नगर निगम के अधिकारी और जनप्रतिनिधियो से संपर्क कर बिजली बिल की बकाया राशि के भुगतान के लिए पहल करनी चाहिए।

मेयर ने कहा कि रांची नगर निगम परिषद की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जायेगी। इसमें बिजली विभाग की बकाया राशि के भुगतान पर चर्चा होगी, ताकि इस समस्या का स्थायी समाधान निकाला जा सके।

मेयर ने बिजली विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया कि दिवाली और छठ महापर्व के दौरान मिनी एचवाईडीटी और एचवाईडीटी का बिजली कनेक्शन नहीं काटा जाये। बिजली विभाग की बकाये राशि के भुगतान को लेकर जल्द ही उचित फैसला लिया जायेगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button