जॉब्स

ICAR Kerala में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, इस आधार पर होगा आवेदन

ICAR Kerala Vacancy : आईसीएआर-कृषि विज्ञान केंद्र, इडुक्की, केरल ने अनेक पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी किया है। इस अधिसूचना के जरिए विषय विशेषज्ञ, कुशल सहायक कर्मचारी के पदों भर्ती की जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट (Website) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अगस्त है।

आवश्यक योग्यता

पद का नाम – सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (Subject matter specialist) – उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बागवानी में मास्टर डिग्री या समकक्ष योग्यता पूरी की हो।

पद का नाम – कुशल सहायक कर्मचारी – उम्मीदवारों को मैट्रिक या समकक्ष योग्यता पूरी करनी चाहिए।

यहां चेक करें Notification

https://www.kvkidukki.org/uploads/Applicationform&instructionsforSubjectMatterSpecialist_Horticulture_.pdf

आयु सीमा

आधिकारिक नोटिफिकेशन (Notification) के अनुसार, आवेदक की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा कुशल सहायक स्टाफ के पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच निर्धारित है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग और पीएच उम्मीदवारों को आदेश के अनुसार, आयु में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए बैंक से 500/- रुपये का डिमांड ड्राफ्ट, SBI (भारतीय स्टेट बैंक) में तैयार करना होगा, जिसे आवेदन के साथ संलग्न करना होगा।

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में विधिवत हस्ताक्षरित आवेदन पत्र को प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित प्रतियों (आवेदन में चिपकाए गए जन्म प्रमाण और स्व-सत्यापित फोटो) के साथ “अध्यक्ष, भाकृअनुप-कृषि विज्ञान केंद्र” (बीएसएस), संथानपारा, इडुक्की जिला-685619, केरल” केवल डाक द्वारा भेजना होगा।

चयन प्रक्रिया

आवेदकों को लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा (Efficient support staff) और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

वेतन

विषय वस्तु विशेषज्ञ – वेतन स्तर 10 – 56100 रुपये
कुशल सहायक कर्मचारी – वेतन स्तर 1 – 18000 रुपये

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker