नई जनरेशन की SUV कार का नया मॉडल मार्केट में उतारने वाली है रेनॉल्ट, जानिए…

News Aroma Desk

Renault Launch New model of SUV car: न्यू जेनरेशन की पसंद को समझें तो देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर के मिड साइज SUV सेगमेंट की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है, जिसे देखते हुए Renault अपनी नई पीढ़ी की डस्टर SUV को भारत में लॉन्च करने के तैयारी कर चुकी है।

बहुप्रतीक्षित न्यू डस्टर को कुछ महीने पहले ही Renault की सहायक कंपनी डेसिया की तरफ से पेश किया गया था, जिसके बाद अब रेनॉल्ट ब्रांडिंग के साथ अपनी शुरुआत कर रही है।

हाल ही में Renault Duster की फर्स्ट इमेज ने मार्केट में काफी रोमांच पैदा कर दिया है, जिसमें इस अपडेटेड क्रॉसओवर के प्रभावशाली डिजाइन और परफॉर्मेंस की एक झलक मिली है।

Renault लोगो को किया गया स्टेब्लिश

renault-is-going-to-launch-a-new-model-of-new-generation-suv-car-in-the-market-renault-nissan-renault-duster———————————————-

Renault signature के साथ रिफ्रेश एक्सटीरियर रेनॉल्ट डस्टर का Latest Edition ध्यान देने योग्य परिवर्तनों के साथ एक फ्रेश एक्सटीरियर को प्रदर्शित करता है, विशेष रूप से सामने वाले हिस्से में।

इस व्हीकल को एक रिडिजाइन किया गया रेडिएटर ग्रिल है जिसपर Renault लोगो को स्टेब्लिश किया गया है, जो पारंपरिक डेसिया लोगो से हटकर है।

इन कॉस्मेटिक अपडेट्स के बावजूद, SUV अपने परिचित डायमेंशन को बरकरार रखती है, जिसकी लंबाई 4343 मिमी और व्हीलबेस 2657 मिमी है, जिससे डस्टर की मजबूत और विशाल अपील बरकरार रहती है।

इंटीरियर की बात करें, तो 2025 रेनॉल्ट डस्टर अपने रोमानियाई समकक्ष, डेसिया डस्टर के इंटीरियर डिजाइन को रिप्रेजेंट करता है, जिसमें स्टीयरिंग व्हील एम्ब्लम जैसे सूक्ष्म अंतर हैं। उच्च-स्तरीय मॉडल 7-Inch वर्चुअल डैशबोर्ड और 10.1-इंच Touchscreen Multimedia System सहित एडवांस सुविधाओं से लैस हैं, जो आसान पहुंच के लिए प्रमुखता से स्थित हैं।

ड्राइविंग अनुभव मिलेगा बेहतर

renault-is-going-to-launch-a-new-model-of-new-generation-suv-car-in-the-market-renault-nissan-renault-duster

टैबलेट और सेंटर कंसोल का लेआउट ड्राइवर को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है, जिससे ड्राइविंग अनुभव बेहतर हो जाता है। हालांकि एंट्री-लेवल वेरिएंट के इंटीरियर के बारे में विवरण गुप्त रखा गया है, उनमें एनालॉग उपकरण और एक सरल सेटअप शामिल होने की उम्मीद है।

मिलेगी 140 HP का पावर आउटपुट

renault-is-going-to-launch-a-new-model-of-new-generation-suv-car-in-the-market-renault-nissan-renault-duster

पावरट्रेन की बात करें तो, 2025 रेनॉल्ट डस्टर तुर्की मार्केट के लिए अलग अलग ड्राइविंग प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए कई इंजन विकल्पों की पेशकश करेगा।

इन विकल्पों में 100 HP के आउटपुट वाला तीन-सिलेंडर 1.0 TCE इंजन है, जो गैसोलीन इंजन पसंद करने वालों के लिए उपयुक्त है।

इस लाइनअप में एक “Mild-Hybrid” वेरिएंट भी शामिल है जिसमें 1.2 TCE गैसोलीन टर्बो तीन-सिलेंडर इंजन है जो 130 हॉर्स पावर का उत्पादन करने में सक्षम है, जो 48-वोल्ट स्टार्टर-जनरेटर और ऑल-व्हील-ड्राइव द्वारा पूरक है। टॉप-एंड मॉडल में E-Tech Hybrid Engine है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ चार-सिलेंडर 1.6 इंजन को जोड़ता है, जो कुल 140 HP का पावर आउटपुट देता है।

तुर्की में, Duster की पिछली पीढ़ी को डेसिया ब्रांड के तहत बेचा जाता था, लेकिन नई पीढ़ी को रेनॉल्ट के रूप में पेश किया जाएगा। भारतीय बाजार के लिए, Renault Duster का उत्पादन चेन्नई में Renault Nissan विनिर्माण सुविधा में होगा, 2025 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है।

हमें Follow करें!

x