सैमसंग ने रग्ड स्मार्टफोन गैलेक्सी एक्सकवर 5 का किया ऐलान

सोल: दक्षिण कोरियाई तकनीकी कंपनी सैमसंग ने अपने नए रग्ड स्मार्टफोन गैलेक्सी एक्सकवर 5 का अनावरण किया है, जिसे आज के जमाने की कई आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स यूरोप में मोबाइल प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के वरिष्ठ निदेशक मार्क नटन ने एक बयान में कहा है, गैलेक्सी एक्सकवर 5 एक ऐसा डिवाइस है, जो किसी भी सेंसिटिव मैटेरियल की तह तक सुरक्षा को सुनिश्चित करता है।

एक्सकवर को आईपी68 की रेटिंग दी गई है यानि कि धूल-मिट्टी और पानी से यह सुरक्षित रहेगा और साथ ही मजबूती के दृष्टिकोण से यह एमआईएल-एसटीडी-810एच के मानक को भी पूरा करता है।

यह फोन एक्सिनॉस 850 प्रोसेसर, 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा।

गैलेक्सी एक्सकवर 5 को 16एमपी के एक रियर और 5एमपी के एक फ्रंट कैमरे के साथ पेश किया जाएगा।

बैटरी की बात करें, तो इसमें 3,000 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी दी गई है, जो यूएसबी पोर्ट से 15 वार्ट चार्जिग को सपोर्ट करता है। यह ईएमवी एल1 सर्टिफिकेशन के साथ एनएफसर को भी सपोर्ट करता है।

एशिया, यूरोप और लैटिन अमेरिका के कुछ चुनिंदा बाजारों में मार्च, 2021 से इसे उपलब्ध कराया जाएगा और आगे चलकर अन्य बाजारों में भी इसका प्रसार किया जाएगा। करता है।

गुरुवार को कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, जैसा कि हमने क्रोम के लिए अपनी टेस्टिंग व रिलीज की प्रक्रियाओं में सुधार किया है और अपने पैच गैप में सुधार लाने के लिए द्वि-साप्ताहिक सिक्यूरिटी अपडेट्स भी जारी किए हैं, इससे साफ है कि हम अपने रिलीज साइकिल को छोटा कर सकते हैं और अधिक तेजी के साथ नए फीचर्स को ला सकते हैं।

क्रोम की नई योजना अब हर चार हफ्ते में रिलीज को जारी करने का है, जिसकी शुरुआत साल 2021 की तीसरी तिमाही में क्रोम 94 के साथ होगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button