जॉब्स

IIT पास के लिए सरकारी नौकरी करने का मौका, बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती

Sarkari Naukri 2022 : UP (उत्तर प्रदेश) पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Uttar Pradesh Power Corporation Limited) UPPCL में टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है।

जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू हो गई है। वहीं उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 19 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। योग्य उम्मीदवार UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 357 पदों पर भर्ती (Recruitment) के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। जिसमें OBC के लिए241, SC के लिए 187, ST के लिए 17 एवं EWS के लिए 89 पद शामिल हैं।

इतना होगा आवेदन शुल्क

पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स (Candidates) को 1100 रुपए शुल्क देना होगा. हांलाकि SC-ST के लिए यह 826 रुपये है।

यहां जानें आयु सीमा

भर्ती के लिए निर्धारित न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष है. उम्मीदवारों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी।

ये चाहिए शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवार मैथ एवं साइंस (Maths & Science) के साथ 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही इलेक्ट्रिकल ट्रेड में ITI की डिग्री भी होनी चाहिए।

इस तरह होगी चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा (Written exam) का आयोजन किया जाएगा।

परीक्षा के तहत 2 पेपर होंगे। जिसमें पहले पेपर में कंप्यूटर ज्ञान से एवं दूसरे पेपर में सामान्य ज्ञान, रीज़निंग, हिन्दी, अंग्रेज़ी एवं तकनीकी सब्जेक्ट (Technical subject) से सवाल पूछे जाएंगे। इन पदों के लिए उम्मीदवार इस लिंक https://www.digialm.com//per/g01/pub/726/EForms/image/ImageDocUpload/11/1117834906779073270345.pdf जरिये भर्ती का नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा जिससे आप और अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker