झारखंड

मां ने तीन बच्चों के साथ कुएं में लगाई छलांग , तीनों बच्चों की मौत

स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू कर पहले पूजा देवी को कुआं से बाहर निकाला गया। इसके बाद तीनों बच्चों के शव बारी-बारी से निकाले गए। तब तक कुआं के पास भारी भीड़ जमा हो गई।

Seraikela News: सरायकेला जिले के खरसावां में पति के साथ हुए विवाद में एक महिला ने तीन बच्चों के साथ कुएं में छलांग लगा दी। 20 फीट से अधिक गहरे कुएं में कूदने वाली महिला को तो लोगों ने बचा लिया, लेकिन तीनों बच्चों की मौत हो गई।

घटना खरसावां के कुम्हारसाही बस्ती की है। जानकारी के अनुसार, लोहरदगा जिले के कुड़ू के अशोक महतो अपनी पत्नी पूजा देवी और तीन बच्चों के साथ खरसावां के कुम्हारसाही बस्ती में किराये के मकान में रहते हैं। शनिवार रात किसी बात पर पति-पत्नी में कहा-सुनी हो गई। दोनों में सुलह भी हो गई, लेकिन रविवार की सुबह अशोक महतो काम से रांची चला गया।

इसी दौरान सुबह करीब 11 बजे पूजा देवी (30) ने अपनी दो बेटी कोमल कुमारी (9), अनन्या महतो (5) तथा बेटा आर्यन महतो (2) के साथ कुएं में छलांग लगा दी। कुएं में पानी ज्यादा था। इसलिए तीनों बच्चों की मौत हो गई।

दोपहर करीब साढ़े तीन बजे घटना की जानकारी मिलने पर प्रभारी थाना प्रभारी हरेंद्र पाठक दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से Rescue कर पहले पूजा देवी को कुआं से बाहर निकाला गया। इसके बाद तीनों बच्चों के शव बारी-बारी से निकाले गए। तब तक कुआं के पास भारी भीड़ जमा हो गई।

तीनों बच्चों के शवों को कुएं से निकाल लिया गया। शवों का पोस्टमार्टम कराया जायेगा। कुएं से महिला का रेस्क्यू कर लिया गया है। फिलहाल महिला कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है। उसका इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

x