शॉटगन विश्व कप : मनीषा ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

नई दिल्ली : भारत की महिला निशानेबाज मनीषा कीर ने मिस्र के काहिरा में जारी आईएसएसएफ शॉटगन विश्व कप के महिला ट्रैप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए महिलाओं के ट्रैप स्पर्धा में सातवां स्थान हासिल किया।

मनीषा ने क्वालीफाइंग राउंड में 113 का जबकि फाइनल राउंड में 21 का स्कोर किया। पहले चार में 25 में से 23 शूटिंग करने के बाद वह पांचवें और आखिरी दौर में दूसरे स्थान पर रहीं।

शूट-ऑफ में अपना पहला शॉट मिस करने के कारण मनीषा फाइनल में प्रवेश करने से चूक गईं। टॉप छह निशानेबाज 60 शॉट के फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगे।

वहीं, कीर्ति गुप्ता 102 के स्कोर के साथ महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में 17वें, जबकि राजेश्वरी कुमारी 99 के स्कोर के साथ 18वें स्थान पर रहीं।

तीनों महिलाओं के सामूहिक प्रयास की बदौलत महिलाओं की ट्रैप टीम प्रतियोगिता में अच्छी स्थिति में है, जहां भारतीय टीम 314 के संयुक्त स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर है।

पुरुष वर्ग में, पृथ्वीराज टोंडिमन ने 112 के स्कोर के साथ 26वां स्थान हासिल किया। उनके अलावा लक्ष्य श्योराण 110 के स्कोर के साथ 34वें स्थान पर रहे, जबकि ओलंपियन कायनन चेनाई 109 के स्कोर के साथ 36वें स्थान पर रहे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button