श्रीलंका से दो मैच जीतते ही पाक को पीछे कर देगी भारतीय टीम

कोलंबो: यहां श्रीलंका के खिलाफ 18 जुलाई से शुरु हो रही क्रिकेट सीरीज में भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

शिखर धवन की यह युवा टीम उत्साह से भरी है और युवा खिलाड़ी अपनी क्षमताओं को दिखाने के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम को इस दौरे पर तीन एकदिवसीय और इतने टी20 मैच खेलने हैं।

अगर भारतीय टीम इस सीरीज में श्रीलंका को दो मैच में भी हरा देती है तो वह पाकिस्तान को भी मात दे देगी।

अगर भारत ने श्रीलंका में दो मैच जीते, तो वो तीनों प्रारुपों को मिलाकर श्रीलंका से सबसे अधिक मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी। अभी तक ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज है।

उसने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा 125 मैच जीते हैं, जबकि भारत ने अब तक 124 अंतररराष्ट्रीय मुकाबलों में श्रीलंका को हराया है। जीत के औसत की बात करें तो भारतीय टीम अभी भी पाक से आगे है।

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा 231 (टेस्ट, वनडे और टी20) मैच खेले हैं। इस सूची में भारत 222 मैच के साथ दूसरे नंबर पर है।

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर कुल 222 मैच खेले हैं।

इसमें उसने 124 में जीत दर्ज की है। यानी भारत की जीत का औसत 55.85 फीसदी रहा है। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 231 मैच में से 125 जीते हैं।

इस टीम का जीत का औसत 54.11 रहा है। पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ 82 मैच गंवाने पड़े हैं, जबकि एक टाई और 19 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button