एएफसी एशियाई कप से पहले 10 मैच खेलना जरूरी: मुख्य कोच डेनेर्बी

जमशेदपुर: भारतीय महिला फुटबॉल टीम के नवनियुक्त कोच थॉमस डेनेर्बी ने शनिवार को कहा कि टीम को एएफसी एशियाई कप से पहले विभिन्न प्रकार की खेल शैली वाले प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कम से कम 10 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की जरूरत है।

डेनेर्बी पहले भारतीय अंडर-17 महिला विश्व कप टीम के प्रभारी थे लेकिन अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने एएफसी एशियाई कप के लिए सीनियर टीम की तैयारी में मदद करने के लिए पिछले महीने उन्हें मुख्य कोच नियुक्त किया है।

भारत 20 जनवरी से छह फरवरी तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

इस 62 वर्षीय कोच ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘टूर्नामेंट (एएफसी एशियन कप) शुरू होने से पहले हमारे लिए 11 से 13 मैच खेलना बेहद जरूरी है।

महासंघ हमारी मदद करने के लिए बहुत मेहनत कर रहा है, हम कोरोना की स्थिति के बारे में जानते है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हमारे लिए कम से कम 10 मैच खेलना महत्वपूर्ण है और हमें अलग-अलग खेल शैलियों वाले अलग-अलग विरोधियों के खिलाफ खेलने की जरूरत है।’’

एआईएफएफ को विभिन्न देशों में कोविड-19 पृथकवास प्रतिबंधों के कारण एक प्रतिद्वंद्वी टीमों को खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। टीम फिलहाल तैयारी शिविर के लिए जमशेदपुर में है।

डेनेर्बी ने कहा, ‘‘हमारे लिए ऐसे प्रतिद्वंद्वी को ढूंढना मुश्किल है, जो देश हमें अपने यहां आने दे। फिर भी कुछ देशों में भारत लाल सूची में है।

महासंघ के लिए बेहतर प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ खेलना मुश्किल है। लेकिन मुझे पता है कि वे जो कर सकते है वह सब कुछ कर रहे हैं ।’’

डेनेर्बी ने कहा कि एएफसी एशियाई कप में उनका लक्ष्य क्वार्टर फाइनल में पहुंचना है।

उन्होंने कहा, ‘‘”हम नॉकआउट चरण तक पहुंचने के लिए पूरा जोर लगाएंगे, जिसका मतलब है कि क्वार्टर फाइनल में जाना और अगर हम ऐसा कर सकते हैं तो यह हमारे लिए सफल टूर्नामेंट होगा।’’

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button